NEET: द् विज़डम ग्लोबल स्कूल में कड़ी सुरक्षा के बीच नीट परीक्षा संपन्न




नवीन चौहान.
हरिद्वार। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से जिला मुख्यालय हरिद्वार के केंद्र द विज़डम ग्लोबल स्कूल में नीट की परीक्षा दिनांक 7.5.2023 दिन रविवार को आयोजित की गई। परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पूर्व ही परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रवेश की अनुमति दे दी गई थी।

इस दौरान स्कूल प्रबंधन द्वारा परीक्षा संबंधी सभी गाइड लाइंस का पूर्ण रूप से पालन किया गया जिससे परीक्षा के दौरान किसी भी परीक्षार्थी को कोई परेशानी नहीं हुई। परीक्षार्थियों को मेटल डिटेक्टर की जांच से होकर गुजरना पड़ा बायोमैट्रिक द्वारा परीक्षार्थियों की हाज़िरी ली गई तथा सभी परीक्षा कक्षों को कैमरों के माध्यम से दिल्ली मुख्यालय के साथ जोड़ा जहाँ उनके द्वारा पूरी परीक्षा की जाँच की गई।

परीक्षा के सभी नियमो को मद्देनजर रखते हुए परीक्षार्थियों को प्रवेश की अनुमति दी गई । जिसके चलते परीक्षार्थी मात्र प्रवेशपत्र, आधार कार्ड तथा अपनी पासपोर्ट साइज की फोटो ही परीक्षा केंद्र में ले जा सकते थे। ध्यान रखा गया कि कोई भी परीक्षार्थी किसी भी आपत्तिजनक वस्तु के साथ प्रवेश न करें।

सिटी कोर्डिनेटर संजय देवांगन ने बताता कि केंद्र में परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। नीट परीक्षा हेतु विद्यालय को चुना जाना विद्यालय के लिए गौरव की बात है। परीक्षा केंद्र की गरिमा को बनाए रखने में जिला समन्वयक केंद्र अधीक्षक, केंद्र पर्यवेक्षक, निरीक्षक तथा परीक्षार्थियों का योगदान सराहनीय रहा । जिला समन्वयक प्रधानाचार्य संजय देवांगन, केंद्र अधीक्षक आशना शर्मा तथा सभी निरीक्षकों द्वारा किए कार्यों द्वारा परीक्षा सकुशल संपन्न हुई।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *