छात्रवृत्ति घोटाले में रानीपुर प्राइवेट आईटीआई के मालिक पाठक को किया गिरफ्तार




जोगेंद्र मावी
हरिद्वार पुलिस ने छात्रवृत्ति घोटाले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने 21 लाख 53 हजार 325 रूपये का गबन किया हैं। आरोपी को रानीपुर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी रानीपुर प्राइवेट आईटीआई सेक्टर दो बीएचईएल का संचालक एवं प्रधानाचार्य मानवेंद्र विजय पाठक पुत्र देवराज पाठक निवासी द्वारिका विहार गुरूकुल कांगड़ी थाना कनखल हरिद्वार है।
एसआईटी की जांच में सामने आया कि 58 छात्रों ने बताया कि गांवों में कैंप लगाकर प्रलोभन देकर उसके शैक्षणिक दस्तावेज ले लिए और कुछ कागजातों पर हस्ताक्षर करा लिए। लेकिन उन्हें संस्थान में प्रवेश लेने और बैंक में खाते खोलने की कोई जानकारी नहीं थी। एसआईटी की जांच में सामने आया कि छात्रों के बैंक खातों के स्टेटमेंट का अवलोकन करने पर छात्रों के बैंक खाते संस्थान के प्रधानाचार्य मानवेंद्र विजय पाठक द्वारा खुलवाए जाने का मामला प्रकाश में आया।
कुछ छात्रों के बैंक खातों से छात्रवृत्ति की धनराशि संस्थान के स्वामी मानवेंद्र विजय पाठक ने बैंक खातों से सीधे हस्तांतरित होनी पाई गई। कुछ बैंक खातों से एटीएम के माध्यम से धन की निकासी होनी पाई गई। जबकि छात्रों को अपने खातों की जानकारी नहीं थीं
पुलिस टीम में उप निरीक्षक प्रमोद नेगी, कांस्टेबल केशर चौहान, मदनलाल का सहयोग रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *