हरिद्वार की यातायात व्यवस्था का चार्ज संभालते ही हाईवे पर उतरे प्रदीप राॅय, ड्यूटी में लापरवाही बरती तो होगी कार्रवाई




नवीन चौहान
यातायात पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राॅय ने हरिद्वार के यातायात की व्यवस्था का चार्ज संभालते ही अधीनस्थों के साथ बैठक कर सख्त दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने सख्त हिदायत दी गई की वह ड्यूटी के दौरान चौराहों पर मुस्तैद नजर आएंगे। मोबाइल का प्रयोग नहीं करेंगे तथा सीपीयू कर्मियों को निर्देशित किया गया कि वह प्राथमिकता उन वाहनों का चालान करें जो गलत दिशा में चलते हैं रैश ड्राइविंग करते हैं तथा वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करते हैं।
उन्होंने कार्यालय पुलिस अधीक्षक यातायात हरिद्वार द्वारा सर्वप्रथम अपने कार्यालय के कर्मियों के साथ बैठक की गई। इसके बाद पुलिस महानिदेशक तथा निदेशक यातायात एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा यातायात सुधार तथा सड़क सुरक्षा संबंधी दिए गए निर्देशों का भली-भांति अवलोकन किया गया। तदुपरांत पुलिस लाइन में आयोजित मासिक अपराध गोष्ठी में प्रतिभाग किया गया। जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा उच्च अधिकारी गणों अधिकारी गणों द्वारा प्रदत्त निर्देशों के पालन करने हेतु पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देशित किया गया तथा इस संबंध में जनपद की प्राथमिकताएं बताई गई, उस के क्रम में सड़क सुरक्षा माह जुबिलानत कंपनी द्वारा यातायात सुरक्षा की प्रचार प्रसार वाहन को यातायात एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों द्वारा उद्घाटन किया गया।

यातायात पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राॅय

रुड़की में विभिन्न स्थानों पर उक्त उक्त वाहन के माध्यम से प्रचार प्रसार किया गया। उसी क्रम में रुड़की में सीपीयू तथा ट्रैफिक कर्मियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें यह सख्त हिदायत दी गई की वह ड्यूटी के दौरान चौराहों पर मुस्तैद नजर आएंगे। मोबाइल का प्रयोग नहीं करेंगे तथा सीपीयू कर्मियों को निर्देशित किया गया कि वह प्राथमिकता उन वाहनों का चालान करें जो गलत दिशा में चलते हैं रैश ड्राइविंग करते हैं तथा वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करते हैं साथ ही यातायात निरीक्षक भूपेंद्र भूपेंद्र, जितेंद्र सिंह, विकास पुंडीर एवं मोहम्मद अकरम के साथ विभिन्न विभिन्न पार्किंग स्थलों एवं ट्रैफिक लाइट्स का निरीक्षण किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *