जीआरपी हरिद्वार के हत्थे चढ़ा साइको किलर, पुलिस ने खंगाले 200 कैमरे




काजल राजपूत की रिपोर्ट….
हरिद्वार जीआरपी ने कड़ी मशक्कत के बाद एक साइको किलर को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया। साइको किलर ने रेलवे स्टेशन पर सो रहे एक अज्ञात युवक के सिर पर पत्थर मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी और करीब 200 से अधिक सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। एसपी रेलवेज सरिता डोबाल ने थाना प्रभारी जीआरपी अनुज सिंह और उनकी पुलिस टीम की सफलता पर ढाई हजार का इनाम देने की घोषणा की।

एसपी रेलवेज सरिता डोबाल ने जीआरपी हरिद्वार में घटना का खुलासा करते हुए बताया कि सात मार्च 2024 को जीआरपी हरिद्वार को 112 व उप स्टेशन अधीक्षक रेलवे स्टेशन हरिद्वार उत्तर रेलवे से सूचना प्राप्त हुई कि गेट न0-03 पर टैक्सी/ऑटो स्टैण्ड के पास एक व्यक्ति घायल अवस्था में पडा है। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अनुज सिंह, कांस्टेबल पृथ्वी सिह नेगी व कांस्टेबल महेश कुमार के साथ घटनास्थल पहुंचे। पुलिस ने लहुलुहान हालत में युवक को 108 एम्बुलेन्स की मदद से अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण व आस- पास के लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि मृतक पर हमला किया गया। जिसके चलते उसकी मृत्यु हो गई है।

एसपी रेलवेज सरिता डोबाल ने बताया कि युवक की हत्या प्रतीत होने पर तत्काल महिला उप निरीक्षक तरन्नुम सईद की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस उपाधीक्षक स्वप्निल मुयाल के निर्देशन में थानाध्यक्ष/ विवेचक अनुज सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। एसओजी जीआरपी इन्चार्ज उप निरीक्षक अशोक कुमार को आरोपी की धरपकड़ के लिए लगाया गया। पुलिस टीम ने मेहनत की और सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध तक पहुंच गई। पुलिस ने कैमरे में देखा कि एक व्यक्ति सफेद कुर्ते ,काली पेन्ट व सिर पर टोपी पहने हमला करता दिखाई दिया। पुलिस ने हमला करने वाले युवक को दबोच लिया। पूछताछ में आरोपी घनश्याम पुत्र स्व0 छतर सिह निवासी -ग्राम तरोली कोतवाली छाता जिला मथूरा, उ0प्र0 उम्र-लगभग 30 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी ने बताया कि (मृतक) से शराब की बदबू आने व रास्ते में पडे होने की वजह से मुँह व सिर पर पत्थर से हमला कर दिया।

नाम पता अभियुक्त-
घनश्याम पुत्र स्वर्गीय छतर सिह निवासी- ग्राम तरोली, कोतवाली छाता, जिला मथूरा, यूपी उम्र-लगभग 30 वर्ष।

बरामदगी-
घटना में प्रयुक्त बडा कंकरीट पत्थर, खून से सने कपडे व टोपी

जीआरपी हरिद्वार की पुलिस टीम
उप निरीक्षक अनुज सिंह (थानाध्यक्ष थाना GRP हरिद्वार)
उप निरीक्षक अतुल चौहान, हेड़ कांस्टेबल पृथ्वी सिंह नेगी, कांस्टेबल महेश कुमार, मनोज कुमार एसओजी जीआरपी, दीपक चौधरी, एसओजी जीआरपी, विनीत, एसओजी जीआरपी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *