कप्तान जन्मेजय खंडूरी की पुलिस ने किए तीन खुलासे, लुटेरे दबोचे




शादाब अली कुरैशी
एसएसपी जन्मेजय खंडूरी के निर्देशों पर जनपद पुलिस ने बदमाशों को उनके असली ठिकाने जेल पहुंचाने का कार्य कर रही है। जनपद पुलिस ने इस साथ तीन खुलासे कर अपनी काबलियत को दर्शाया है। पुलिस ने चोरी, बैंक लूट और एकाउंटेंट से लूट की वारदात करने वाले तमाम अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद जनपद पुलिस का मनोबल बढ़ा हुआ है।
एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने रूड़की कोतवाली में तीन घटनाओं का खुलासा किया। एसएसपी ने बताया कि रूड़की के सोनालीपुरम स्थित अनमोल जैन पुत्र नीरज जैन के घर से अज्ञात चोरों ने 20 फरवरी को घरेलु सामान चोरी कर लिया था। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने मुकद्मा दर्ज कर अज्ञात चोरांे की तलाश शुरू की। कोतवाली निरीक्षक अमरजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर चोरों की सरगर्मी से तलाश शुरू की गई। पुलिस टीम ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया, जिसके बाद पुलिस को चोरों की सूचना मिली। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने चोरी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी अजीम पुत्र इरशाद और शकील पुत्र शरीफ निवासी मच्छी मौहल्ला कोतवाली रूड़की, हरिद्वार को एटजेड वर्कशाप के समीप आदर्श नगर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर चोरी किया गया सामान, 31 टोंटियां, छोटा मंदिर, गणेश प्रतिमा व अन्य सामान बरामद कर लिया।
बैंक कर्मी से लूट में दबोचे शातिर बदमाश
एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बंधन बैंक के कर्मचारी से लूट करने वाली घटना का खुलासा किया। एसएसपी ने बताया कि लक्सर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मखियाली कलां में बंधन बैंक के कर्मी से अज्ञात बदमाशों ने तमंचे के बल पर 90 हजार की लूट की थी। इस घटना में 1 मार्च को मुकद्मा दर्ज कर प्रभारी निरीक्षक वीरेन्द्र सिंह नेगी के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अर्जुन पुत्र विनोद निवासी ग्राम महेशा थाना खानपुर, हरिद्वार व सूरजपाल उर्फ सूरज निवासी ग्राम मखियाली कलां लक्सर, हरिद्वार को गिरफ्तार किया गया। जबकि विक्की उर्फ विकास पुत्र मुनकीराज उर्फ वीरेन्द्र निवासी ग्रा्रम जियापोता थाना कनखल फरार है। आरोपियों के कब्जे से करीब 90 हजार रुपये बंधन बैंक का बैग ग्रुप रजिस्टर, डायरी, ग्रामवासियों के 12 आधार कार्डों की छायाप्रति तथा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को बरामद किया है। आरोपियों को आपराधिक इतिहास है। पूर्व में भी आरोपी कई घटनाओं में जेल जा चुके हैं।
गुगल सर्च से बनाई लूट की प्लानिंग, गिरफ्तार
एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने तीसरी और पुलिस के लिए सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण घटना का खुलासा किया। एसएसपी ने बताया कि ज्वालापुर के पूर्वीनाथ नगर निवासी शक्तिधर शर्मा के पुत्र पंकज शर्मा से अज्ञात बदमाशों ने तमंचे के बल पर लूट की। पंकज शर्मा आईएफएल गंगनहर रूड़की में बतौर एकाउंटेंट के पद पर कार्यरत है। 25 फरवरी को बदमाशों ने पंकज शर्मा को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस सनसनीखेज घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की गई। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू की। पुलिस की टीमें यूपी, दिल्ली और बिहार भेजी गईं। सीसीटीवी फुटेज चैक करने पर पता चला की घटना में प्रयुक्त सफेद रंग की एक्सयूवी 500 कार का रजिस्ट्रेशन देहरादून का है। पुलिस के तमाम प्रयासों के बाद एक्सयूवी कार नम्बर यूपी 16 एके-9265 को बरामद करते हुए यूपी के गोरखपुर से एक आरोपी पंकज सिंह पुत्र सुरेश सिंह निवासी ग्राम बनगई थाना गुलहरिया, जिला गोरखपुर यूपी को गिरफ्तार किया। आरोपी को एसीजेएम गोरखपुर की कोर्ट में 4 मार्च को पेश किया गया। जहां से उसे 48 घंटे की रिमांड मिली। आरोपी को रूड़की लाया गया। रिमांड के दौरान पुलिस ने घटना के दिन पहली जाकेट बरामद की। पुलिस पूछताछ में पंकज सिंह ने बताया कि वह मूल रूप से बिहार के ग्राम डूमरघो थाना कांेच का रहने वाला है। उसके पिता सुरेश सिंह सेल बोकारो में फोरमैन के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। आरोपी पंकज ने बताया कि वह वर्ष 2006 से लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। आरोपी ने बताया कि उसने गुगल सर्च के जरिए रूड़की गंगनहर के आईएफएल गोल्ड लोन बैंक के बारे में जानकारी जुटाई। घटना को अंजाम देने के लिए अपनी कार को सर्विस कराकर तैयार किया और कार के लिए एक फर्जी नम्बर प्लेट तैयार की। 16 फरवरी 19 को अपने साथी अफजल, सुहैल, सोनू और जेड अली को लेकर चार तमचों के साथ पटना से गोरखपुर आया। वहां से नोएडा पहुंचा, जहां से सभी रूड़की पहुंचे। रूड़की पहुंचने से पूर्व दौराला, मेरठ में गाडी की नम्बर प्लेट बदली और फर्जी नम्बर प्लेट को लगा दिया। जिसके बाद घटना को अंजाम दिया। घटना को अंजाम देने के बाद दाढ़ी-मूंछ कटवाकर भेष बदल लिया। पुलिस ने आरोपी पंकज से घटना में प्रयुक्त कार और उसकी जाकेट बरामद कर ली है। जबकि उसने फर्जी नम्बर प्लेट को जंगल में फेंकना बताया। पुलिस फरार चारों आरोपियों की तलाश में जुटी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *