प्रदेश में 31277 नियुक्ति पत्र पाकर खुशी से खिल उठे सहायक अध्यापकों के चेहरे




संजीव शर्मा

प्रदेश में शुक्रवार को बेसिक शिक्षा विभाग में चयनित नवनियुक्त 31277 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किये गये। लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियों काॅन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से नवनियुक्त सहायक अध्यापकों व अध्यापिकाओं को संबोधित करते हुये कहा कि वह योग्य शिक्षक के रूप में समाज व राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि यह खुशी का पल है। वहीं मेरठ में एन0आई0सी0 व सुभाष चन्द्र बोस प्रेक्षागृह में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। इस दौरान 112 सहायक अध्यापकों व अध्यापिकाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किये गये।
लखनऊ से सीधे प्रसारण के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छे मार्ग पर चलने से परिणाम भी अच्छा होता है। उन्होंने वर्चुअल संवाद के दौरान नियुक्त सहायक अध्यापक व अध्यापिकाओं से पूछा कि उन्हें नियुक्ति के उपरान्त कैसा लग रहा है जिस पर सभी ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया तथा उनके सफल नेत्त्व में कार्य कर रही सरकार की भूरि-भूरि प्रशंसा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 100 दिनों में बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों को पाईप पेयजल योजना से आच्छादित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सहायक अध्यापक व अध्यापिकाओं का चयन सुचितापूर्ण व पारदर्शी तरीके से किया गया है तथा इसमें आरक्षण के मानकों का भी पालन किया गया है। उन्होंने कहा कि आज 31277 नव नियुक्त सहायक अध्यापकों व अध्यापिकाओं को नियुक्ति पत्र दिये गये हैं जिसमें से 6675 शिक्षामित्र है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने शिक्षामित्रों की योग्यता का सम्मान नहीं किया लेकिन वर्तमान प्रदेश सरकार ने उनका सम्मान किया व उन्हें नियुक्ति दी।
मुख्यमंत्री ने बताया कि उनकी सरकार में स्कूल चलो अभियान चलाया गया तथा बच्चों को निःशुल्क जूते, मोजे, स्वेटर, बस्ता आदि दिया गया। साथ ही आपरेशन कायाकल्प के माध्यम से मूलभूत सुविधाओं में आमूलचूल परिवर्तन लाये है तथा कई विद्यालयों में स्मार्ट क्लास का संचालन भी किया जा रहा है। उन्होने कहा कि टैक्नोलोजी को बढावा दिया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *