जिस महिला की हत्या की परिजनों ने जतायी आशंका वह दुकान पर काम करती मिली




— दो माह की बच्ची को लेकर घर से निकली विवाहिता को हरिद्वार पुलिस ने किया सकुशल बरामद
— महिला के मायके पक्ष ने ससुरालियों पर लगाए थे मां-बच्चे की हत्या के संगीन आरोप

नवीन चौहान.
दो माह की बच्ची को लेकर संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई महिला और उसकी बच्ची को हरिद्वार पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। महिला के मायके वालों ने दोनों की हत्या किये जाने की आशंका जतायी थी। एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि बच्चे व महिला संबंधी प्रकरण होने के कारण मामले में गंभीरता से पड़ताल की जा रही थी, खुशी की बात है कि दोनों सकुशल मिले हैं हम महिला द्वारा लगाए गए आरोपों की भी गहनता से जांच कर रहे हैं।

थाना कनखल पुलिस के मुताबिक दिनांक 14.08.2023 को किशनपुर कनखल निवासी महिला के परिजनों से नाराज होकर 02 माह के बच्चे के साथ बिना बताए घर से चले जाने पर उक्त सम्बन्ध में गुमशुदा की सास की शिकायत पर गुमशुदगी दर्ज की गई थी। पड़ताल के दौरान महिला की कोई जानकारी न मिलने पर गुमशुदगी को मु.अ.स. 292/23 धारा 365 आईपीसी में तरमीम किया गया।

महिला व नवजात शिशु से जुड़ा प्रकरण होने के कारण एसएसपी अजय सिंह द्वारा व्यक्तिगत रूप से समस्त कार्यवाही की मॉनीटर कर अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा रहे थे। आस-पडोस के लोगों से पूछताछ, सीसीटीवी फुटेज आदि से विशेष मदद न मिल पाने एवं गुमशुदा महिला के मायके पक्ष द्वारा ससुरालियों पर महिला की हत्या किए जाने जैसे आरोप लगाने के कारण प्रकरण और अधिक गंभीर रूप लेता जा रहा था।

पुलिस टीम सीसीटीवी कैमरे के सहारे गुमशुदा का पीछा करते हुए सलेमपुर तक पहुंची लेकिन इससे आगे किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नही मिल पाई। तब आधुनिक दौर में सूचना प्रसारण के महत्वपूर्ण माध्यम “सोशल मीडिया का प्रयोग करते हुए” हरिद्वार पुलिस द्वारा अपने फेसबुक पेज “Haridwar police” पर आमजन से भी अपील की गई कि उक्त महिला व बच्चे के सम्बन्ध में कोई भी जानकारी मिलने पर कृपया सूचित करें।

आमजन से मांगी गई मदद का असर देखने को तब मिला जब एक व्यक्ति द्वारा मोबाइल से कॉल कर बताया गया कि जिस गुमशुदा की तलाश कर रहे हैं वो सलेमपुर रावली महदूद में एक कबाड़ी की दुकान पर काम कर रही है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम बिना एक पल गंवाए दुकान पर पहुंची और तस्दीक करने के बाद गुमशुदा महिला को उसकी दो माह की बच्ची के साथ सकुशल बरामद कर मायके वालों के सुपुर्द किया गया।

वहीं दूसरी तरफ महिला द्वारा अपने ससुरालयों पर मारपीट एवं प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया गया है और बताया कि बार-बार परेशान करने के कारण वो घर से बिना बताए चली गई थी। जिस संबंध में आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस टीम-
1- उ0नि0 देवेंद्र तोमर (चौकी प्रभारी जगजीतपुर)
2- हे0का0 जसवीर सिंह
3- का0 प्रलव चौहान



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *