उधमसिंह नगर पुलिस ने पकड़े अवैध स्मैक के साथ तीन तस्कर




विजय सक्सेना.
उधमसिंह नगर पुलिस ने अवैध स्मैक के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस ने करीब 30 लाख रूपये कीमत की अवैध स्मैक बरामद की है। इन तस्करों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने 25 हजार रूपये का इनाम देने की घोषणा की है जबकि इसी टीम के कांस्टेबल पंकज सजवान व महेंद्र डंगवाल को मैन ऑफ द मंथ के लिए नामित किया है।

नशा मुक्त हो उत्तराखंड माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखंड के संकल्प के क्रम में पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्गत आदेशों के अनुपालन में, जनपद उधमसिंह नगर में ड्रग्स की बिक्री पर अंकुश लगाने व उसकी रोकथाम के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंह द्वारा चलाए गए अभियान के निर्देशों क्रम में थाना ट्रांजिट कैंप पुलिस ने तीन नशे के सौदागरों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक चेकिंग के दौरान पंचवटी कॉलोनी के गेट के पास गंगापुर रोड पर मुखबिर खास की सूचना पर मौके से अभियुक्त किफायत अली उर्फ नन्हे पुत्र फरियाद अली निवासी ग्राम उन्नई मकरुका थाना बहेड़ी जिला बरेली उत्तर प्रदेश, धर्मपाल पुत्र जीराज निवासी उन्नई खालसा थाना बहेड़ी जिला बरेली, मुदस्सर अली पुत्र मुजफ्फर अली निवासी ग्राम उन्नई मकरूका थाना बहेड़ी जिला बरेली उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया।

तलाशी में अभियुक्त किफायत अली उपरोक्त 102.01 ग्राम स्मैक व 1000 रूपये नकद, एक फोन बरामद हुआ। अभियुक्त धर्मपाल के कब्जे से 71.22 ग्राम स्मैक तथा कुल 560 रूपये नकद व एक मोबाइल फोन और अभियुक्त मुदस्सर अली के कब्जे से 90.63 ग्राम स्मैक तथा एक मोबाइल फोन व 920 रूपये बरामद हुए। अभियुक्त के पास से स्मैक की तस्करी में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुई।

बरामदगी के आधार पर थाना ट्राजिट कैम्प में मु0 FIRN0 – 57/2023 U/S 08/21/60 NDPS ACT का अभियोग पंजीकृत किया गया। पूछताछ में अभियुक्त गणों ने बताया कि उक्तमाल को सितारगंज के शरीफ अहमद निवासी विथा अकबर मस्जिद के पास से लाना बताया। उन्होंने बताया कि वह क्षेत्र में शिवरात्रि के अवसर पर नशे का सेवन करने वाले शौकीन लोगों को फुटकर के रूप में बेचने की योजना बना रहे थे। अभियुक्त गणों के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *