गर्भवती महिला से मारपीट और लूट करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार




नवीन चौहान
राह चलते एक स्कूटी सवार गर्भवती महिला और उसके पति से मारपीट कर लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक बदमाश युवक को पुलिस ने घटना की शिकायत के बाद ही गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने शराब पीने के बाद नशे की हालत में घटना को अंजाम दिया था।
सीओ मंगलौर डीएस रावत ने धनौरी थाने में लूट की घटना का खुलासा किया। बताया कि 20 मार्च की रात को मोटरसाइकिल पर सवार तीन बदमाशों ने धनौरी तिरछे पुल पर कृषि विज्ञान केंद्र के समीप स्कूटी सवार शैलेंद्र अरोड़ा पुत्र रघुनाथ अरोड़ा निवासी शास्त्री नगर ज्वालापुर से मारपीट कर अस्सी हजार रुपये, एक मोबाइल, एटीएम कार्ड आदि लूट कर ले गए थे। घटना की सूचना पीड़ित ने धनौरी पुलिस को दी थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घटना का खुलासा करने में जुट गई। पुलिस ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिया। 24 मार्च को मुखबिर ने वारदात को अंजाम देने वाले दो बदमाश दौलतपुर पेट्रोल पंप के पास खड़े होने की सूचना दी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छोटू उर्फ मुकुल गिरी पुत्र मेघपाल गिरी निवासी दौलतपुर व प्रिंस पुत्र राज कुमार गिरी निवासी ग्राम झिटकारी थाना सरधना जिला मेरठ हाल निवासी दौलतपुर को गिरफ्तार कर लिया। पूछने पर आरोपियों ने बताया कि एक अन्य साथी राजन पुत्र कल्लू उर्फ रामपाल निवासी दौलतपुर के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था।
आरोपियों ने बताया कि 20 मार्च की रात में 9:30 व 10 बजे के बीच के तीनो लोग राजन की बाइक से धनौरी ठेका पर आए थे। ठेके से शराब खरीदकर पी उसके बाद गांव दौलतपुर जाने लगे। रास्ते में स्कूटी सवार मिला जो उसी दिशा में जा रहा था। सड़क सुनसान थी, अच्छा मौका देख कर तीनों ने उसे लूटने की योजना बनाई। लूटने के इरादे से तिरछे पुल पर जाकर खड़े हो गए। जैसे ही स्कूटी सवार पुल पर पहुंचा तो तीनों ने उसके साथ मारपीट कर फोन, नगदी एटीएम कार्ड आदि लूट लिया। पकड़े गए दोनों अभियुक्तों ने बताया कि सरगना राजन है। राजन ने लूट की योजना बनाई थी।
लूट की रकम से मिले 3 हजार
आरोपियों ने बताया कि लूट की रकम हमें तीन तीन हजार रुपये मिले। जिसमें कुछ खर्चा हो गए। राजन ने हमें बाद में हिसाब करने के लिए कहा था लेकिन वह फ़ाग के अगले दिन ही कहीं चला गया था। एटीएम कार्ड छोटू से बरामद किया गया। उक्त अभियुक्तों ने बताया कि बाकी की रकम, मोबाइल आदि राजन के पास है।
पुलिस टीम में शामिल जवान
पुलिस टीम में कलियर थाना अध्यक्ष अजय सिंह, धनौरी चौकी इंचार्ज एन के बचकोटी, उप निरीक्षक नीरज मेहरा, अहसान अली सैफी, अकबर अली, ब्रज मोहन, सुबोध कुमार, महेंद्र सिंह, सोफिया अंसारी आदि शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *