बीजेपी नेता मनिंदर विहान ने अपने प्रयासों से चलाया स्वच्छता अभियान




अनुज सिंह, मेरठ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत भाजपा की केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा पिछडा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष मनिंदर विहान भराला ने भराला गांव के बी.पी इंटर कॉलेज के खेल मैदान और उसके आसपास के क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाया।

मनिंदर विहान ने जेसीबी मशीन मंगवाकर मैदान के पास जगह जगह पड़े कूडे और झाड़ियों को साफ कराकर ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। मनिंदर विहान ने बताया कि कुछ दिन पहले ही कॉलेज के मैदान पर सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान के प्रयास से हाई मास्ट लाइट लगवायी गई है। इस लाइट के लगने के बाद इस मैदान में शाम के समय गांव के युवाओं के अलावा बहन बेटी और महिलाएं भी एक्सरसाइज करने पहुंच रही है। ऐसे में मैदान के आसपास फैली गंदगी मुसीबत का सबब बन रही है।

ग्रामीणों ने मनिंदर विहान के इस कार्य की सराहना की है। ग्रामीणों का कहना है कि हमारा भी प्रयास रहेगा कि कोई यहां अब कूड़ा करकट न डाले, लोगों को जागरूक किया जाएगा, मैदान में जहां बच्चे शाम के समय आकर खेलते हैं और अन्य लोग घूमते हैं वहां दोबारा गंदगी न हो। इस दौरान मौजूद रहे एथलेटिक कोच मनीष सिवाच, बॉक्सिंग कोच प्रवीण चौधरी, अंकित विहान, अजय शर्मा, निखिल सिवाच, अंकुर सिवाच, भरत चौधरी, विशेष विहान आदि मौजूद रहे.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *