हरिद्वार में बढ़ेगा अपराध का ग्राफ और बार्डर पर नही होगी चेकिंग




एसएसपी अजय सिंह बोले हरिद्वार में बढ़ेगा अपराध का ग्राफ लेकिन मिलेगा इंसाफ
नवीन चौहान

हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने कहा ​कि जनपद में अपराध का ग्राफ बढ़ेगा। पीड़ितों की शिकायतों पर थानों में मुकदमे दर्ज किए जायेगे। लेकिन पीड़ितों को इंसाफ मिलेगा। हरिद्वार के बार्डर पर यात्रियों की चेकिंग नही की जायेगी। लेकिन अपराधी तत्वों की घुसपैठ को रोकने के लिए निगेहबानी पूरी सजगता के साथ होगी। सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए यातायात नियमों का पालन सख्ती से कराया जायेगा। जाम के झाम से छुटकारा दिलाने के लिए जनता के सुझावों पर अमल किया जायेगा।
हरिद्वार के पत्रकारों की प्रतिष्ठित संस्था हरिद्वार प्रेस क्लब की ओर से नवनियुक्त एसएसपी अजय सिंह को सम्मानित किया गया। प्रेस क्लब अध्यक्ष श्रवण झा, महामंत्री अश्वनी अरोड़ा व पूर्व अध्यक्ष शिव शंकर जायसवाल ने बुके देकर व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।
एसएसपी अजय सिंह ने अपने पुराने चिर​परिचत अंदाज में सभी पत्रकारों का परिचय लिया और अपनी कार्यशैली के बारे में बताया। उन्होंने मुस्कराते हुए कहा कि काम से पहले सम्मान मिलना मेरी चुनौतियों को और बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार से उनका पुराना नाता रहा है। लेकिन वक्त के साथ बहुत कुछ बदलाव हुआ है। ऐसे में संगठित अपराध को रोकना उनकी पहली प्राथमिकता है। जबकि थाने पहुंचने वाले पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलाने में उनका सर्वाणिक फोकस रहेगा। पीड़ितों के शिकायती प्रार्थना पत्रों पर जांच कराकर न्याय दिलाने का पूरा प्रयास रहेगा।
एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि जनपद के आपराधिक मुकदमों के ग्राफ को बेहतर बनाने से अधिक उनका फोकस मुकदमा दर्ज करने में रहेगा। ताकि पीड़ितों के साथ न्याय हो सके। उन्होंने कहा कि वह अपराध को छिपाने से अधिक अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने में यकीन रखते है। यदि मुकदमा दर्ज होगा तभी वास्तविक अपराधी को पकड़ने के लिए पुलिस को मेहनत करेंगी। तभी जनता का पुलिस पर विश्वास कायम होगा।
प्रेस क्लब में कोषाध्यक्ष सुनील पाल, उपाध्यक्ष अमित शर्मा, सचिव मेहताब आलम,वरिष्ठ पत्रकार मुदित अग्रवाल, ललितेंद्र नाथ जोशी, पंकज कौशिक, राहुल वर्मा और रोहित सिखौला ने पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया। कार्यक्रम में संजय आर्य, रविंद्र सिंह, शैलेंद्र सिंह, अहसान अंसारी,विकास चौहान, नरेश शैली, जयपाल सिंह, शिवांग अग्रवाल, राजकुमार, जहांगीर अली, मयूर सैनी, आशीष धीमान मौजूद रहे। एसएसपी के पीआरओ विपिन चंद्र पाटक, नगर कोतवाली प्रभारी राकेंद्र कठैत, जीआरपी थाना प्रभारी अनुज सिंह, कांस्टेबल अक्षय कुमार के साथ सूरज मेहर नेगी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *