पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हर की पैड़ी ब्रह्मकुंड में लगाई आस्था की डुबकी




नवीन चौहान.
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने महाकुंभ 2021 के तीसरे शाही स्नान बैसाखी के पावन अवसर पर हरकी पैडी ब्रह्मकुंड पर माँ गंगा में आस्था की डुबकी लगाई और पुण्य लाभ अर्जित किया. इस दौरान उन्होंने मां गंगा से सभी देशवासियों को कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने की प्रार्थना की.

आज मेष संक्रांति और बैशाखी पर्व का स्नान है। हरिद्वार में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां गंगा में आस्था की डुबकी लगाने के लिए पहुंचे हैं। देर रात से ही श्रद्धालु स्नान कर रहे हैं। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी आस्था के इस कुंभ में मां गंगा का आशीर्वाद लेने पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरकी पैडी पर ब्रहमकुंड में मां गंगा में स्नान कर आस्था की डुबकी लगाायी। इस दौरान उन्होंने मां गंगा से देश और प्रदेश में शांति और कोरोना संक्रमण से मुक्ति की कामना की।
इस अवसर पर उन्होंने न्यूज 127 से खास बातचीत में कहा कि कुंभ स्नान का हमारे धर्म और संस्कृति में बड़ा महत्व है। मां गंगा में स्नान करने से आत्म अनुभूति प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को भी अपनी संस्कृति को आगे बढ़ाने का काम करना होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *