पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शूटिंग बॉल प्रतियोगिता का किया शुभारंभ





नवीन चौहान
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि खेल प्रतियोगिताएं बच्चों का सर्वागीण विकास करती है। खेलों में प्रतिभाग करने वाले बच्चों का मानसिक व शारीरिक विकास होने के साथ ही जीवन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की भावना प्रबल होती है। खेलों में सफल खिलाड़ी ही जीवन में श्रेष्ठ नागरिक बनकर देश का नाम गौरवांवित करते है।


हरिद्वार के लक्सर स्थित एचआर पब्लिक स्कूल के प्रांगण में शूटिंग बॉल फेडरेशन ऑफ इण्डिया तथा उत्तराखंड शूटिंग बॉल एसोसिएशन द्वारा आयोजित “एक भारत श्रेष्ठ भारत शूटिंग बॉल जोनल चैंपियनशिप, 2022,जोन-1 प्रतियोगिता का उदघाटन पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में किया। इस अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि स्कूलों में खेलकूद प्रतियोगिताएं बच्चों की खेल प्रतिभा को निखारने के लिए आयोजित की जाती है। स्कूलों में अच्छा प्रदर्शन करने खिलाड़ी जनपद स्तर में चयनित होते है। उनके बाद अपने राज्य और देश का प्रतिनि​धित्व करके मेडल अर्जित करते है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि मदन कौशिक ने भी बच्चों को अपना आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि भारत के बच्चे खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन् कर रहे है। इस तरह के आयोजन बच्चों की प्रतिभा को निखारने का कार्य करते है। उन्होंने आयोजकों को शुभकामनाएं दी।
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रतियोगिता में सम्मिलित होने वाले खिलाड़ियों को संबोधित कर उन्हें श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इसके बाद बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रिबन काटकर खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया तथा खिलाड़ियों का परिचय हासिल किया। भारत के आठ राज्य, जिसमें उत्तर प्रदेश, अरूणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, उड़ीसा, गोवा, झारखंड के साथ मेजबान उत्तराखंड के खिलाड़ी मौजूद रहे।
इस अवसर पर शूटिंग बॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अंजुल अग्रवाल, महासचिव रविन्द्र तोमर तथा शूटिंग बॉल एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष गोपाल अग्रवाल, जय प्रकाश,महावीर सिंह तोमर, अजय पाल, गोपाल अग्रवाल,अरविंद चौधरी, जीत राज तोमर, अमित घिल्डियाल, ज्योति शाह, भाजपा के मोहित कौशिक, प्रमोद खारी, शिवम कश्यप भी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *