हरिद्वार पुलिस ने जनता को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए निकाली जागरूकता रैली




नवीन चौहान
उत्तराखंड पुलिस के जवानों ने हरिद्वार की जनता को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जागरूकता रैली निकाली। इस रैली में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मुहिम जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। दो गज दूरी है जरूरी, के स्लोगन के साथ जनता को जागरूक किया गया। रैली शहर की अधिकांश गलियों में निकाली गई।
एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय के नेतृत्व में एएसपी विशाखा, सीओ बिजेंद्र सिंह डोभाल, ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी, नगर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह, रानीपुर कोतवाली प्रभारी योगेश देव, सिडकुल थानाध्यक्ष एलएस बुटोला, कनखल थाना प्रभारी शंकर सिंह बिष्ट के साथ तमाम चौकी प्रभारी और पुलिस फोर्स रैली में शामिल हुए।

कोरोना से बचना और बचाना सभी के सामने चुनौती
दिपावली के साथ कई त्यौहार लगातार एक साथ पड़ रहे हैं। इसी के साथ सर्दी का सीजन भी शुरू हो रहा है। ऐसे में बाजारों में खरीदारी के लिए भारी भीड़ उमड़ेगी। भारी भीड़ उमड़ने के चलते हुए कोरोना संक्रमण फैल सकता है। इसलिए जनता को जागरूक करने के साथ दुकानदारों को ग्राहकों के बीच में शारीरिक दूरी, मास्क, सैनिटाइज लगाने आदि के लिए पुलिस जागरूक कर रही है। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय का कहना है कि यदि नियमों के पालन के लिए जनता को जागरूक किया जा रहा है, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

कोरोना से ऐसे करें बचाव
— बार-बार हाथ धोएं। हाथ धोने के लिए, साबुन और पानी या एल्कोहल वाला हैंड रब इस्तेमाल करें।
— यदि किसी को खांसी है या छींक रहा है, तो उससे उचित दूरी बनाकर रखें।
— शारीरिक दूरी बनाना संभव न हो, तो मास्क लगाएं।
— आंखें, नाक या मुंह को न छुएं।
— खांसने या छींकने पर नाक और मुंह को कोहनी या टिश्यू पेपर से ढक लें।
— अगर आप ठीक नहीं महसूस कर रहे हैं, तो घर पर रहें।
— यदि बुखार, खांसी है और सांस लेने में परेशानी हो रही है, तो डॉक्टर से परामर्श लें



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *