व्यापारियों व कांग्रेसियों ने लगाए मदन कौशिक मुर्दाबाद के नारे, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान

हरिद्वार। बस स्टैंड स्थानांतरित करने को लेकर शहर के तमाम व्यापारियों ने केबिनेट मंत्री मदन कौशिक और मेयर मनोज गर्ग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी के चलते शहर के सैंकड़ों व्यापारियों ने कांग्रेसी नेताओं की अगुवाई में हाथों में काले झंडे लेकर जुलुस निकालकर सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर सांकेतिक प्रदर्शन किया। तथा मदन कौशिक मुर्दाबाद के नारे लगाए।
प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस के पूर्व सभासद अशोक शर्मा ने कहा कि शहर के भीतर बस स्टैण्ड बनाए जाने के लिए र्प्याप्त स्थान है, जहां बस स्टैण्ड बनाया जा सकता है, किन्तु अपने निजी स्वार्थ के लिए केबिनेट मंत्री मदन कौशिक द्वारा बस स्टैण्ड को ज्वालापुर के समीप सराय गांव में ले जाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि शहर में बस स्टैण्ड होने से जाम की समस्या उत्पन्न होती है तो इसे ऋषिकुल, बैरागी कैंप ले जाया जा सकता है।

पूर्व पालिकाध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि केबिनट मंत्री मदन कौशिक के भू माफियाओं से संबंध होने के कारण बस स्टैण्ड हटाए जाने की पैरवी कर रहे हैं। जिससे आर्थिक लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि यदि केबिनेट मंत्री मदन कौशिक बस स्टैण्ड को हटाने का काम करते हैं तो इसका पूरजोर शहर के व्यापारी व कांग्रेस पार्टी विरोध करेगी।
कांग्रेसी नेता मुरली मनोहर ने कहा कि केबिनेट मंत्री मदन कौशिक अपने चहेते मेयर मनोज गर्ग के साथ मिलकर निगम की भूमि को खुर्द-बुर्द करने का कार्य कर रहे हैं। जिस बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा कि कांग्रेस निगम की एक इंच भूमि भी खुर्दबुर्द नहीं होने देगी।
पूर्व राज्यमंत्री डा. संजय पालीवाल ने कहा कि बस स्टैण्ड के स्थांतरण से जहां तीर्थनगरी में आने वाले श्रद्धालुओं को आर्थिक नुकसान उठाने के साथ परेशानी उठानी पड़ेगी वहीं हजारों लोगों का रोजगार भी चला जाएगा और वह भूखमरी के कगार पर पहुंच जाएंगे।

श्री पालीवाल ने कहा कि किसी भी कीमत पर बस स्टैण्ड को स्थांतरित नहीं होने दिया जाएगा। बस स्टैण्ड को स्थांतरित करने का विरोध करने वालों में अशोक शर्मा, मुरली मनोहर, पार्षद अमन गर्ग, भूपेन्द्र कुमार, सतपाल ब्रह्मचारी, डा. संजय पालीवाल, स. दलजीत सिंह, पुरूषोत्तम शर्मा, अंजू द्विवेदी, मनीष कर्णवाल, राजन शर्मा आदि सैंकड़ों व्यापारी व कांग्रेसी नेता मौजूद थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *