हरिद्वार पुलिस ने हाई प्रोफाइल चोरी का 24 घंटे में किया खुलासा, चोर से बरामद आठ लाख




नवीन चौहान
हरिद्वार पुलिस ने हाई प्रोफाइल चोरी का खुलासा 24 घंटों के भीतर कर मास्टर माइंड चोर को सलाखों के पीछे कर दिया है। जबकि चोर के तीन अन्य साथी पुलिस की पकड़ से दूर है। जिनकों पकड़ने के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही है। आरोपी चोर शोरूम में डिलीवरी मैन का काम करता था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से करीब 770000 रूपये की नकदी बरामद व घटना में प्रयुक्त वाहन को बरामद किया है। आईजी की तराह से पुलिस टीम को पांच हजार और एसएसपी की ओर से ढाई हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने कनखल थाने में चोरी की घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 27 जनवरी को कमलेश पण्डित राजदेव पण्डित निवासी शास्त्री नगर 2 निकट आईटीवीपी सीमा द्वार देहरादून हाल निवासी राजागार्डन कनखल हरिद्वार ने सक्षम लॉजस्टिक स्टोर जगजीतपुर में कुछ अज्ञात युवकों के खिलाफ सक्षम लॉजस्टिक स्टोर का ताला तोडकर स्टोर से नकदी करीब 12 लाख रूपये व अन्य सामान चोरी कर लिया था। जिसके सम्बन्ध में कनखल थाने पर मुकदमा दर्ज किया था। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने घटनास्थल के आस पास के सीसी टीवी को खंगाला। पुलिस टीम ने सर्विलास के माध्यम से अज्ञात चोरो की सघन तलाश तथा सम्भावित स्थानों पर मुखबिर लगाए। 28 जनवरी को मुखबिर ने चोरों के संबंध में सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान खोखरा तिराहे पर घटना में प्रयुक्त वाहन यूके08 ऐजी 2277 के साथ समीर शेख को चोरी के माल व नकदी के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा पुछताछ करने पर आरोपी समीन ने बताया कि मै सक्षम लॉजस्टिक में डिलेवरी ब्यॉय के रूप में काम करता था। और घटना को मैने अपने तीन साथियों के साथ अन्जाम दिया है।
एसपी सिटी का मागदर्शन्
चोरी की घटना के बाद एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने पुलिस टीम का मार्गदर्शन किया। सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने पुलिस टीम का मनोबल बढ़ाया और चोरों को पकड़ने के लिए निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस टीम मुस्तैदी दिखाते हुए चोरों की तलाश में जुट गई।

गिरफ्तार आरोपी
समीर शेख पुत्र इरशाद अहमद निवासी सुभाष नगर थाना ज्वालापुर,

फरार आरोपी
अमजद पुत्र मुवारिक निवासी वार्ड न0 19 मो0 पेस थाना धनौरा अहमरोहा यूपी, विकास उर्फ काले पुत्र तेजवीर सिंह निवासी ग्राम ठाठ जट्ट राजा का ताजपुर बिजनौर यूपी, मोनू कुमार पुत्र रामपाल निवासी मो जगदीशपुर नजीबाबाद।

बरामद माल
नकदी 769200, एक पैकेट बंद शुदा गत्ते का— सचिन भण्डारी, एक पैकेट सीलबन्द सफेदपन्नी— दिब्या, एक पैकेट शीलशुदा, एक मोबाइल सैमसंग।

पुलिस टीम
विकास भारद्वाज थानाध्यक्ष कनखल, उपनिरीक्षक राजीव चौहान प्रभारी सीआईयू हरिद्वार, उपनिरीक्षक लाखन सिंह चौकी प्रभारी जगजीतपुर, उपनिरीक्षक चन्द्रमोहन सिंह, कांस्टेबल दीपक कनखल थाना, अनिल कनखल थाना, पंकज देवली थाना कनखल, सुनील थाना कनखल, विवेक सीआईयू, हरबीर सिंह सीआईयू, शाशिकान्त सीआईयू, नरेन्द्र सीआईयू, अशोक सीआईयू



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *