डीआईजी नीरू गर्ग के निर्देश: नए साल पर होटल, रेस्टोरेंट पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर, माहौल बिगाड़ा तो होगी कार्रवाई




नवीन चौहान
नए साल—2021 के आगमन और अलविदा साल—2020 के कार्यक्रमों को मनाने के दौरान पुलिस की सख्ती रहेगी। इसके लिए डीआईजी नीरु गर्ग ने जनपद प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करते हुए होटल, रेस्टोरेंट पर नजर रखने को निर्देश दिए।
डीआईजी नीरू गर्ग ने नव वर्ष की पूर्व संध्या व वर्ष 2020 के समापन पर होटलों, रेस्तराओं व घरो में नववर्ष स्वागत के अवसर पर शांति/कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस की सतर्कता रहने से किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित न होने पाए। साथ ही भारत सरकार एवं उत्तराखण्ड शासन द्वारा कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु जारी दिशा-निर्देश एवं एसओपी का कड़ाई से अनुपालन कराए जाने हेतु निर्देशित किया गया।
इसके अतिरिक्त ऑनलाईन फ्रॉड/ठगी के संबंध में कोताही न बरती जाए ऐसे मामले जिसमें जनता के साथ ऑनलाईन धोखाधड़ी होती है। उन पर त्वरित कार्रवाई कर अभियोग पंजीकृत किए जाए।
ऑनलाईन फ्रॉड के माध्यम से ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं इससे बचने हेतु जनता से अपील की कि अपना पैसा किसी भी माध्यम से निवेश करने से पहले किसी भी कंपनी/फर्म को सत्यापित करने के उपरांत ही निवेश करें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *