मेलाधिकारी दीपक रावत को बेहतर सुझाव देकर आप जीत सकते है एक लाख 




नवीन चौहान
महाकुंभ पर्व 2021 की सुरक्षा व्यवस्थाओं को पूरा करने में जुटे मेलाधिकारी दीपक रावत ने आम जनता के सुझावों को आमंत्रित किया है। ताकि जनता के सुझावों के आधार पर ही कुंभ के स्थायी कार्यो की रूपरेखा बनाई जा सके। जिससे कुंभ बजट से अधिक से अधिक उपयोगी कार्य हो सके। जिसका लाभ हरिद्वार की जनता को कुंभ मेला समाप्ति के बाद भी मिलता रहे। इसी के चलते मेलाधिकारी दीपक रावत ने श्रेष्ठ सुझाव देने वाले व्यक्ति को एक लाख का पारितोषिक देने की घोषणा की है।


मेलाधिकारी दीपक रावत ने कुंभ महापर्व के कार्यो को पूरा करने के लिए अपनी स्पीड तेज कर दी है। वह पूरी सक्रियता के साथ मेला क्षेत्रों का निरीक्षण कर रहे है। बुधवार को मेलाधिकारी दीपक रावत ने महाकुम्भ मेला-2021 में होने वाले दीर्घ कालीन अवधि कार्यों के निरीक्षण के दौरान मुनीकिरेती में पुराने थाना भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने थाने की दुर्दशा देख उसके  भवन का जीर्णोधार कराने को हरी झंडी दे दी। उन्होंने बताया कि कुम्भ के अतिरिक्त कांवड मेला और चार धाम यात्रा की दृष्टि से यह भवन अत्यन्त उपयोगी है। मेलाधिकारी ने कहा कि यहां पर कन्ट्रोल टाॅवर बनाया जायेगा। इस कार्य का डीपीआर तैयार कर लिया गया है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बनाई गई उच्च स्तरीय अधिकार प्राप्त समिति ने इस कार्य को स्वीकृति दे दी है। शीघ्र ही इस कार्य हेतु शासनदेश जारी कर दिया जायेगा।
मेलाधिकारी दीपक रावत ने नीलकंठ में स्थित पुलिस विभाग के भवन का भी निरीक्षण किया। इस भवन का भी जीर्णोधार कराया जायेगा। इसके अतिरिक्त ऋषिकेश नटराज के समीप पुराने बस अड्डे में होने वाले कार्यो की जानकारी लीं।
मेलाधिकारी दीपक रावत ने कहा शीघ्र ही कुम्भ मेला का लोगो जारी किया जायेगा। महाकुम्भ मेला, लोंगो के लिए आम जनता से सुझाव भी मांगा गया है। श्रेष्ठ सुझाव के लिए एक लाख रूपये की घोषणा की गयी है।


इस अवसर पर एसएसपी मेला जनमेजय खण्डूरी, अपर मेला अधिकारी हरवीर सिंह, ओएसडी मेला महेश शर्मा, एसपी टिहरी योगेंद्र सिंह रावत, क्षेत्राधिकारी पौड़ी अनिल जोशी, सहायक अभियन्ता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग अनन्त सैनी एवं लोक निर्माण विभाग, पेयजल विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *