PM मोदी ने किया बाबा केदारनाथ का रुद्राभिषेक, जवान की गोद में बैठे बच्चे को दुलारा




देहरादून: पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को उत्तराखंड (देवभूमि) पहुंचें। मोदी यहां केदारनाथ के कपाट खुलने पर दर्शन के लिए आए हैं। उत्तराखंड के विश्वप्रसिद्ध केदारनाथ धाम के कपाट शुभ मुहूर्त में पूरे विधि विधान के साथ बुधवार से श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिए गए हैं। कपाट खुलने के बाद दर्शन करने सबसे पहले मोदी पहुंचे और उन्होंने गर्भगृह में रुद्राभिषेक भी किया।

आज केदारनाथ धाम के कपाट खोल दिये गए। इस दौरान पूरा मंदिर परिसर बम बम भोले के जयकारों से गूंज उठा । पीएम मोदी मंदिर परिसर में पहुंचे। वहां उन्होंने बाबा केदारनाथ के दर्शन किये और फिर उनका रुद्राभिषेक किया। मंदिरमें पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी मंदिर से बाहर निकले। वे वहां मंदिर से बाहर लोगों से बात करने के लिए उनके बीच गए।

प्रोटोकाल तोड़कर पीएम लोगों के बीच पहुंचे, श्रदधालुओं से हाथ मिलाया, उनका अभिवादन किया। लोगों से बातचीत की, उनका हाल जाना। व्यलवस्था ओं को लेकर लोगों का फीडबैक लिया। पीएम को सामने देखकर भक्तों  में खासा उत्साह भी देखने को मिला।

यात्रा के दौरान लोगों को फिर वहीं दर्शय देखने को मिला, जो लोगों को हालही में उनके सूरत के दौरे में देखने को मिला था। केदारनाथ दर्शन के बाद पीएम मोदी जनता के बीच पैदल ही जा पहुंचे। जहां उन्होंने एक जवान की गोद में बैठे बच्चे को दुलारा। कुछ दे उस बच्चे के साथ वक्त बिताया, उसका नाम पुछा और फिर उसे आर्शीवाद देकर आगे बढ़ गए। इस दौरान मोदी की तस्वीर लेने के लिए लोगों में होड़ लग गई।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *