राजपूत चेतना मंच ने समाज के मेधावी छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित




मेरठ।
राजपूत चेतना मंच ने हल्दी घाटी दिवस और सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती के अवसर पर समाज के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान युवा पीढ़ी को राजपूत समाज के गौरवशाली इतिहास के बारे में बताया गया। युवाओं को पढ़लिख कर अपने माता​ पिता और समाज के साथ साथ देश का नाम रोशन करने की अपील की गई।

कार्यक्रम का आयोजन पल्लवपुरम फेज-2 स्थित कोटपाल नर्सिंग होम के सभागार में किया गया। कार्यक्रम के दौरान राजपूत चेतना मंच मेरठ ने हाईस्कूल एवं इन्टरमीडिएट तथा नीट यूजी की परीक्षा में अपने विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त बच्चों को सम्मानित किया गया। जिन बच्चों को सम्मानित किया गया उनमें कु. लश्री, कुख् खुशबू, कुं अमृता, कुं उर्वशी, कुं तनु, कुं धन्वी, कुं प्रीती, कु. जान्हवी, कु. सलोनी, कु. शिवानी, कुंवर कार्तिक एवं नीट यूजी कुंवर गोल्डी चौहान मुख्य रूप से मौजदू रहे।

राजपूत चेतना मंच के जिलाध्यक्ष कमल सिंह चौहान, संरक्षक शैलेन्द्र शास्त्री, डॉ. आदिप कोटपाल, प्रेमपाल महामंत्री, ललित चौहान पूर्व जिला पंचायत सदस्य, कोषाध्यक्ष अजय सोम, मीडिया दिव्य प्रभात पंकज कुशवाहा आदि ने बच्चों को सम्मानित किया। इस अवसर पर डॉ आदिप कोटपाल ने कहा कि हमें अपने समाज के महापुरूषों की तरह ही अपने समाज का नाम रोशन करना है। समाज में फैली बुराईयों और कुरीतियों को जड़ से उखाड़ फेंकना है। सुख दुख में एक दूसरे का साथी बनकर मिसाल कायम करनी है।

इस अवसर पर वक्ताओं ने बच्चों को हल्दी घाटी के बारे में विस्तार से बताया। सम्राट पृथ्वीराज चौहान एवं महाराणा प्रताप जी के सम्पूर्ण जीवन की जानकारी युद्ध से अन्त तक विस्तार से दी। अध्यक्ष ठा. कमल सिंह चौहान ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कार्यक्रम में आये सभी अतिथियों का धन्यवाद किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *