श्री गंगा सभा ने गंगा घाटों पर चलाया सफाई अभियान




नवीन चौहन.
हरिद्वार। श्री गंगा सभा की ओर से रविवार को गंगा घाटों पर सफाई अभियान की शुरूआत की गयी। यह अभियान प्रत्येक रविवार को चलाया जाएगा। अभियान की शुरुआत से पूर्व सदस्यों ने हरकी पौड़ी पर माँ गंगा का पूजन किया। साथ ही लोगों से गंगा की स्वछता और निर्मलता को बनाये रखने की अपील भी की।

श्री गंगा सेवक दल के तत्वाधान में चलाये गए अभियान के दौरान गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने कहा कि माँ गंगा हम सभी की पूज्य हैं। रोज़ाना लाखांे की संख्या में श्रद्धालु धार्मिक संस्कारों को करने के लिए यहाँ आते हैं। माँ गंगा के तट साफ और स्वच्छ रहें इसके लिए सभा संकल्पबद्ध है। आज श्री गंगा सेवक दल के तत्वावधान में इस अभियान का श्रीगणेश किया गया है शीघ्र ही इस अभियान में सभी का सहयोग लिया जाएगा।

दलपति पुनीत त्रिपाठी और सचिव उज्ज्वल पंडित ने कहा कि प्रत्येक रविवार को तीर्थ पुरोहितों के साथ हरिद्वार के अन्य लोगों का सहयोग लेते हुए इस वृहद स्वच्छता अभियान को चलाया जाएगा। स्वच्छता के साथ साथ जागरूकता अभियान भी समय समय पर चलाये जाएंगे।जिससे हमारे युवाओं को श्री गंगा जी की धार्मिक और सामाजिक महत्वता की जानकारी भी हो सके।

इस अवसर पर श्री गंगा सभा के स्वागत मंत्री डॉ सिद्धार्थ चक्रपाणी, सचिव अवधेश पटुवर,शिवांकर चक्रपाणी, दीपांकर चक्रपाणी, पुनीत झा,वैभव भक्त,अंश झा,प्रणव सीखोला,अंश त्रिपाठी, प्रदीप जयवाल,हिमांशु ख्याली के आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *