जनता की सुरक्षा में तैनात पुलिस जुटा रही बेगुनाही के सबूत, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान,  

हरिद्वार। जनता की सेवा और सुरक्षा में तैनात रहने वाली उत्तराखंड पुलिस के जवानों को अपनी बेगुनाही के सबूत जुटाने पड़ रहे है। यात्रियों के हाथों पिटाई खाने वाले पुलिसकर्मी घटना के दौरान के वीडियो फुटेज एकत्रित करने में जुटे है। हालांकि पुलिस की निष्पक्ष जांच के बाद पूरा प्रकरण साफ हो जायेगा। लेकिन हरिद्वार पहुंचकर कानून के रखवालों पर हाथ उठाना, गाली गलौच करना उनकी वर्दी फाड़ना और जान से मारने की धमकी देने की घटना को किसी हद तक जायज नहीं ठहराया जा सकता है। आखिरकार पुलिस आपकी ही सुरक्षा में तैनात थी और आपको जाम से निजात दिलाने के लिये सड़क पर मौजूद थी।

गत दिनों हरिद्वार में यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ी थी। नेशनल हाइवे पर जाम लगा था। इस जाम को खुलवाने के लिये अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था। इसी दौरान जाम में फंसे पंजाब के यात्रियों के एक परिवार ने यातायात पुलिस के उप निरीक्षक अरविंद राणा से बदतमीजी कर दी। जब पुलिसकर्मी ने उनको नियमों का पालन करने की नसीहत दी तो यात्री बुरी तरह भड़क गये। यात्रियों ने पुलिसकर्मियों से गाली गलौच करते हुये मारपीट शुरू कर दी। दारोगा की वर्दी फाड़ दी। दरोगा की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने गुस्साए यात्रियों को काबू किया। उन पर लाठियां फटकारी। पुलिस ने यात्रियों को हिरासत में ले लिया और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

इस प्रकरण में नया मोड तब आया जब पुलिस के लाठियां फटकारने का वीडियो वायरल हुआ। वीडियो से हरिद्वार पुलिस की किरकिरी हुई। पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे। डीजीपी अनिल रतूडी ने वायरल वीडियो की जांच कराने के आदेश जारी कर दिये। इसी प्रकरण में हरिद्वार पुलिस की ओर से घटना के वीडियो को जुटाया गया। इस वीडियो में यात्रियों के द्वारा दरोगा अरविंद राणा को बेरहमी से मारा गया दिखाई दे रहा है। दरोगा की वर्दी को फाड़ा जा रहा है। ये वीडियो कुछ ही क्षणों में सोशल मीडिया में छा गया। ऐसे में सवाल उठता है कि तीर्थनगरी में आने वाले यात्रियों को कानून की हद में रहना चाहिये। यात्रियों को ये ध्यान रखना चाहिये कि सड़को पर तैनात पुलिस आपकी सुरक्षा और व्यवस्था में ही तैनात है। पुलिस की किसी से कोई रंजिश नहीं है। आखिरकार पुलिस ने यात्रियों को नियमों में रहकर ही वाहन चलाने के कहा होगा। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने बताया कि वायरल वीडियो का पता लगाया जा रहा है। यात्रियों ने पुलिसकर्मी से मारपीट की थी। इसका वीडियो फुटेज मिला है। दोनों वीडियो को देखकर ही सच सामने आयेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *