उधमसिंह नगर पुलिस ने दबोचा हवस का राक्षस, पहली पत्नी की संदिग्ध मौत, दूसरी की हत्या और नाबालिग साली से दुष्कर्म




वीनू चौधरी
उधमसिंह नगर पुलिस ने हवस के राक्षस को दबोचकर सलाखों के पीछे भेज दिया है। आरोपी सीरियल रेपिस्ट और किलर है। जिसकी पहली पत्नी संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हुई। दूसरी पत्नी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी। पत्नी के शव को ठिकाने लगाने के बाद साली से जबरन दुष्कर्म किया। लेकिन एसएसपी मंजूनाथ टीसी के कुशल मार्गदर्शन में सनसनीखेज मर्डर मिस्ट्री का खुलासा हुआ। पुलिस अब पहली पत्नी की रहस्यमयी मौत और उसके बच्चे को बेचने की जांच शुरू करा दी है।

घटनाक्रम के मुताबिक
27 जुलाई 2023 को वादी ने थाना किच्छा पर एक प्रार्थना पत्र दिया कि ग्राम- प्रतापपुर के रहने वाले सन्तोष कुमार पुत्र लक्ष्मण प्रसाद ने अपनी पत्नी को गायब कर दिया है। उसके बच्चे मेरे साथ रह रहे हैं। उसके बच्चों ने मुझे बताया है कि हमारे पिता ने मम्मी को गायब करके हत्या कर दी है। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली। लेकिन एसएसपी को गुमशुदगी संदिग्ध प्रतीत हुई तो गोपनीय तरीके से प्रकरण की विवेचना शुरू करा दी गई। विवेचना के बाद में गुमशुदगी की धाराओं में इजाफा कर हत्या में तब्दील किया।

एसएसपी के कुशल नेतृत्व
एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने इस प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अपराध तथा पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली किच्छा के नेतृत्व में टीमों का गठन किया।

पुलिस की तफ्तीश
अभियुक्त सन्तोष कुमार को आनन्दपुर मोड़ से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त व गवाहों के बयानों से पता चला कि अभियुक्त सन्तोष कुमार अपनी पत्नी पर अपने भाई के साथ अवैध सम्बन्ध होने का शक करता था। उसकी पत्नी केदल ने साल 2019 में अभियुक्त सन्तोष कुमार के विरुद्द मारपीट व बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवाया था। जिस कारण उसका अपनी पत्नी केदल के साथ करीब दो महीने पहले रात्रि में झगड़ा हुआ था। अभियुक्त सन्तोष कुमार ने पीट- पीट कर अपनी पत्नी केदल की हत्या कर दी। तथा उसी रात को प्लास्टिक के कट्टे के अन्दर रखकर ले गया और प्रतापपुर कटिंग सिडकुल रोड के किनारे स्थित नाले के अन्दर गड्ढा खोदकर टिन के नीचे दबा दिया था।
अभियुक्त सन्तोष कुमार को अपनी पत्नी केदल के शव को कट्टे में रखते हुये उसके पुत्र उदय ने देख लिया था। सन्तोष ने अपने घर पर आकर सभी बच्चो को धमकी दी कि किसी ने भी हमारे झगडे वाली बात किसी को बतायी तो तुम्हे भी जान से मारकर गाढ़ दूँगा। सभी बच्चे डर गये थे। इसलिये बच्चों ने किसी को भी यह बात नही बतायी।

पत्नी की हत्या कर साली पर नजर
अभियुक्त सन्तोष अपनी ससुराल जाकर वहाँ से केदल की छोटी बहन को जबरदस्ती अपने घर ले कर आ गया। उसके साथ भी यह मारपीट करता था। इससे पूर्व भी इसकी पहली पत्नी रम्भा देवी संदिग्ध परिस्थितियो मे मरी थी, लेकिन उसके बारे में कोई रिपोर्ट थाने पर प्राप्त नही हुयी थी। अभियुक्त को लेकर उसके बताये अनुसार तहसीदार किच्छा गिरीश चन्द्र त्रिपाठी के साथ प्रतापपुर कटिंग सिडकुल रोड पर पहुँचे तो उस जगह पर अत्यधिक पानी भरा हुआ था। जिस कारण दो जेसीबी को बुलाकर नाले को दोनों और से ब्लॉक करके पानी निकालकर अभियुक्त ने खोदा। तो वहाँ से एक कपिला पशु आहार के कट्टे में एक महिला का शव सड़ी-गली अवस्था में बरामद हुआ है, जिसके अंगो से माँस गलकर उतरने के कारण हड्डियाँ बाहर चमक रही हैं। इस शव के बारे में अभियुक्त सन्तोष कुमार ने बताया कि यह मेरी पत्नी केदल का शव है जिसे मैंने दो महीने पहले हत्या करके यहाँ गाढ़ दिया था। शव को कब्जे पुलिस लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। अभियुक्त द्वारा अपनी पत्नी हत्या करके शव को छुपा दिया गया था।

गिरफ्तार अभियुक्त –

  1. सन्तोष कुमार पुत्र लक्ष्मण प्रसाद निवासी ग्राम- कनकपुर थाना- किच्छा ऊधम सिह नगर


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *