ट्रैवल्स संचालकों से रंगदारी वसलूने के लिए धमकी देने वाला गिरफ्तार




हरिद्वार। बस संचालकों से प्रति यात्री 20 रूपये सीट वसूलने की रंगदारी मांगने वाले आरोपी को पुलिस ने शिकायत दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के संबंध यूपी के एक कुख्यात बदमाश से बताए जा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि पूछताछ के बाद इस संबंध में और खुलासा होगा।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 8 मार्च 2020 को वादी मुकेश गोयल स्वामी त्रिमूर्ति ट्रैवल्स शिव मूर्ति चौक हरिद्वार के द्वारा थाने पर लिखित तहरीर दी गई कि दिनांक 4 मार्च 2020 को एक स्थानीय आपराधिक किस्म के व्यक्ति मोनू राणा निवासी विकास कॉलोनी द्वारा उसे दुकान पर आकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश जाने-माने बदमाश ऋषि पाल के नाम से धमकी देकर फिरौती की मांग की गई। वादी का आरोप है कि अभियुक्त मोनू राणा के द्वारा ऋषिपाल नामक व्यक्ति से व्हाट्सएप कॉलिंग के माध्यम से बात कराई। जिस पर दूसरी तरफ से बोल रहे व्यक्ति ने वादी को धमकी दी।
आरोप है कि मोनू राणा नामक अभियुक्त ने वादी को धमकी दी थी हरिद्वार से चलने वाली सभी यात्रा वाली बसों में सभी व्यवसाई उसे ₹20 प्रति सीट के हिसाब से कमीशन देंगे। वादी द्वारा घटना के दिन डर की वजह से रिपोर्ट दर्ज नहीं करायी गई। आज प्रातः मोनू राणा अपने 8—10 साथियों के साथ पुनः गड्ढा पार्किंग में जहां से यात्रा की बसों का संचालन होता है वहां पहुंचा और मोनू राणा द्वारा अपने साथियों के साथ एक बार पुनः वहां मौजूद वादी मुकदमा व अन्य व्यवसायियों को अपनी बात मानने को लेकर धमकी दी। सभी का व्यवसाय चौपट धरने की धमकी भी दी। वादी के द्वारा दी गई सूचना के आधार पर तत्काल कार्रवाई करते हुए वादी की तहरीर पर धारा 147, 449, 386 आईपीसी में अभियोग पंजीकृत कर दिया गया। अभियुक्त मोनू ठाकुर पुत्र अजब सिंह निवासी विकास कॉलोनी हरिद्वार को मुकदमा उपरोक्त में उपनिरीक्षक जगमोहन मोहन रमोला के द्वारा समय करीब 7:30 बजे ऋषिकुल नए पुल के पास से गिरफ्तार किया गया है। अभी उसके पास से एक तमंचा मय एक कारतूस 315 बोर नाजायज बरामद हुआ। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *