दिल्ली पुलिस की भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले पांच मुन्ना भाई ​एसटीएफ मेरठ की टीम ने पकड़े




नवीन चौहान
दिल्ली पुलिस आरक्षी भर्ती में नकल कराने वाले एक गिरोह का खुलासा हुआ है। यह गिरोह थाना कनखल क्षेत्र के एक परीक्षा केंद्र में पैसे लेकर नकल कराने का काम कर रहे थे। मुखबिर की सटीक सूचना पर एसटीफ मेरठ यूनिट की टीम ने थाना कनखल पुलिस के साथ छापेमारी कर पांच मुन्ना भाई पकड़े। ये सभी परीक्षा केंद्र के पास एक मकान में किराये पर रह रहे थे।

पुलिस के अनुसार दिल्ली पुलिस आरक्षी भर्ती के लिए कनखल क्षेत्र के एसएम पब्लिक स्कूल में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। एसटीएफ मेरठ की टीम को सूचना मिली कि परीक्षा में कुछ मुन्ना भाई नकल कराने का काम कर रहे हैं। सूचना मिलने पर एसटीएफ की टीम ने हरिद्वार में डेरा डाल दिया और थाना कनखल पुलिस से संपर्क कर पैसा लेकर नकल कराने वालों की गिरफतारी के लिए तैयारी शुरू कर दी। कनखल पुलिस के साथ एसटीएफ की टीम कनखल क्षेत्र की बद्री विहार कालोनी में पहुंची और यहां मंगेश के मकान पर छापा मारा।

मकान में पुलिस को पांच युवक मिले उनके पास से संदिग्ध सामान बरामद हुआ। पुलिस ने हिरासत में लिए युवकों के नाम अंकुर, राहुल, कुलवीर, मोहित धनकड और अजय बताया है। पुलिस के अनुसार अंकुर सहारनपुर जिले का रहने वाला है जबकि अन्य आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं। पूछताछ में पता चला कि ये पैसे लेकर नकल करा रहे थे। इनके पास से पांच मोबाइल फोन, दो वाई फाई राउटर और एक लैपटॉप के अलावा एक लाख तेईस हजार रूपये नकद बरामद किये हैं।

पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद कुछ और खुलासे हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि ये मुन्ना भाई हाईटेक तरीके से नकल करा रहे थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *