Aryan Heritage School के वार्षिक खेल महोत्सव का पूर्व मंत्री ने किया शुभारंभ




नवीन चौहान.
आनेकी हेतमपुर रोशनाबाद स्थित आर्यन हेरिटेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में शुक्रवार को तीन दिवसीय वार्षिक खेल महोत्सव के आयोजन का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री
स्वामी यतीश्वरानंद और विद्यालय के निदेशक आकर्ष त्यागी ने गुब्बारे उड़ाकर किया।

इससे पूर्व विद्यालय का ध्वजारोहण किया गया। मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा जयपाल चौहान, विद्यालय प्रबंधक व सुमित्र त्यागी एवं प्रधानाचार्य वंदना त्यागी द्वारा माँ सरस्वती का पूजन कर द्वीप प्रज्जवलित किया गया। इस अवसर पर छात्राओं ने सरस्वती वंदना की सुंदर प्रस्तुति दी। खेल प्रतियोगिताओं के मध्य में कक्षा 6 से 9 के विद्यार्थियों ने योगनृत्य की प्रस्तुति देकर सबको अभिभूत कर दिया। कक्षा 3 से 5 तक के विद्यार्थियों ने फैनड्रिल व पीटी नृत्य जैसी विभिन्न परफॉर्मेंस प्रस्तुत कर उपस्थित जन समूह को आश्चर्यचकित कर दिया।

खेलकूद प्रतियोगिताओं में बत्तख दौड़ में कक्षा दो की स्वाति ने पहला और श्रिष्टि और आरुषि कक्षा 1 ने क्रमश: द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल किया। 60 मी. दौड़ में सुमित, अतुल कुमार और प्रियांशु भंडारी कक्षा 6 ने क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। स्लो साइकिल रेस में अमन, लकी, और यशपाल कक्षा 8 ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल किया।

रस्साकशी में अवंतिका हाउस की बालिकाओं ने नालंदा हाउस को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। बालकों की रस्साकशी में तक्षशिला हाउस ने कौशाम्बी को हराया। वॉलीबॉल का सेमीफाइनल मैच अवंतिका हाउस और कौशाम्बी हाउस के बीच हुआ जिसमें कौशाम्बी हाउस ने जीत हासिल की।

इसके उपरांत कार्यक्रम के मुख्य अथिति स्वामी यतिश्वरानंद एवं विशिष्ट अतिथियों ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया व अंत में स्वामी जी द्वारा प्रेरणादायक आशीषवचन कहकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। आर्यन हेरिटेज स्कूल के छात्रों ने सिर्फ खेल ही नहीं बल्कि सांस्कृतिक गतिविधियों में भी अपनी उत्कृष्टता का परिचय दिया। इस महोत्सव ने छात्रों को न तो खेल के मैदान में ही बल्कि सांस्कृतिक दृष्टि से भी सशक्त बनाया है।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पीटीआई कमलजीत चीमा, रविन्द्र कुमार, शांति कुमार वर्मा, संगीता शर्मा, श्रुति चमोली, गुंजन चौहान, संप्रीत कौर, कृति ढल, किरण, प्रदीप, प्रीती, प्राची आदि अध्यापक अध्यापिकाओं ने अपना सहयोग दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *