जीआरपी प्रभारी अनुज सिंह ने लापता मासूम को खोज निकाला, मां की लौटाई खुशियां




सोनी चौहान
जीआरपी थाना प्रभारी अनुज सिंह ने एक पांच साल के लापता मासूम को खोजकर उसकी मां के सुपुर्द किया। मां के चेहरे की मुस्कान देखकर पुलिस की आंखे भर आई। पीड़ित मां ने पुलिस के प्रयासों की सराहना की और आशीर्वाद दिया।
25 नवम्बर को एक महिला ने पुलिस को सूचना दी कि उसका 05 वर्षीय पुत्र रेलवे स्टेशन हरिद्वार पर खो गया है। सूचना पर पुलिस ने तत्काल बच्चे की गुमशुदगी दर्ज की। पुलिस ने बच्चे के गुमशुदा होने की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। पुलिस अधीक्षक रेलवे मंजूनाथ टीसी ने बच्चे की गुमशुदगी को गंभीरता से लेते हुए अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कत्याल के निर्देशन में थाने पर दो टीमें गठित करने के निर्देश दिए। पुलिस की एक टीम ने बच्चे को हर की पेेैडी, विभिन्न घाटों मन्दिरों आदि मे खोजबीन की। पुलिस की दूसरी टीम को बच्चे की मां के साथ मेरठ, दिल्ली रवाना किया गया। गुमशुदा बच्चे के सम्बध में सूचना दिल्ली व तमाम थानों की पुलिस को भी दी गयी थी। जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए 25.11.19 में दिल्ली भेगी गयी पुलिस टीम ने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बच्चे कोे ढूंढ लिया। मां ने बच्चे को पहचान लिया।बच्चे को मां के सुपुर्द किया गया। पुलिस टीम ने कडी मेहनत से 24 घन्टेे के भीतर बच्चे को खोज निकाला। तथा बच्चे को नियमानुसार मां के सुपुर्द किया गया।
पुलिस टीम के सदस्य

थानाध्यक्ष अनुज सिंह,उप निरीक्षक प्रदीप राठोैेर, योगेंद्र शर्मा,कांस्टेबल संदीप सैनी,महिला कांस्टेबल संध्या, कल्पना, अजेन्द्र, सुरजीत कौर।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *