हिंदू संगठनों ने राजा गार्डन में किया प्रदर्शन, दूसरे धर्म के लोगों पर लगाया ये आरोप




नवीन चौहान.
राजा गार्डन किरण एनक्लेव कॉलोनी, हरिद्वार में एक घर में धर्म परिवर्तन कराये जाने की सूचना पर हिंदू संगठनों के लोगों ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शन किया। आरोप है। कि पिछले काफी समय से यहां एक घर के अंदर बाइबल के साथ प्रचार कर लोगों को धर्मपरिवर्तन के लिए उकसाया जा रहा था। हिंदू संगठनों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच पड़ताल कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

हिंदू संगठनों के लोगों का आरोप है कि घर के अंदर 20-25 म​हिलाएं बाइबल के साथ प्रचार प्रसार कर रही थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी के नाम पते लिखे जांच कर कार्रवाई की बात कही। इस दौरान हिंदू संगठनों ने धर्म परिवर्तन कराये जाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। कॉलोनी के लोगों का कहना है कि काफी समय से प्रत्येक रविवार को यहां महिलाएं बाइबल का पाठ करती हैं और ईश्वर के प्रति अनेक परिवारों को भ्रमित करती है।

हिंदू संगठनों के कुछ पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे जिन्होंने हिंदू धर्म के विरोध में इस तरीके के कार्य को करने वाले लोगों की निंदा की और समाज के लोगों को जागरूक होने के लिए ऐसे कार्यों में नियमानुसार संवैधानिक रूप से रोक लगे ऐसा आग्रह किया। जिससे किसी भी प्रकार का प्रलोभन न दिया जा सके। और किसी के धर्म का धर्मांतरण ने किया जा सके।

जगजीतपुर चौकी के उपनिरीक्षक अभिनव शर्मा ने मौके पर पहुंच कर मामले का संज्ञान लेते हुए हिंदू संगठनों द्वारा दी गई तहरीर पर कार्यवाही करने का भी आश्वासन दिया, हिंदू संगठनों की ओर से राहुल उपाध्याय, सौरभ सारस्वत, अंकुर राजपूत, मनोज पाल, नमन सारस्वत, विवेक कश्यप, प्रदीप, विकास, हेमराज, पंकज चौधरी आदि अनेक सामाजिक संगठनों के लोग उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *