कप्तान को पसंद नही कोतवाल की गुझिया तो बड़े साहब ने भिजवाई





योगेश कुमार
उत्तराखंड के एक कप्तान को कोतवाल की भेजी गई गुझिया पसंद नही आई। जिसके बाद कप्तान का पारा गरम हो गया। कोतवाल को बड़ी फटकार लगाई। हद तो तब हो गई जब कप्तान के गुस्से के बाद भी कोतवाल ने दोबारा अच्छी वाली गुझिया नही भेजी। मामला बड़े साहब तब पहुंचा तो उन्होंने कप्तान के लिए शुद्ध मावे की स्वादिष्ट गुझिया भिजवा दी। बड़े साहब की गुझिया खाने के बाद कप्तान ने भी होली की शुभकामनाएं भेज दी।
जी हां उत्तराखंड में होली पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। पुलिस प्रशासन ने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाकर रखा। पियक्कड़ों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी की। सड़कों पर पुलिस बल तैनात रहा। रंगों के पर्व होली पर गुझियों की खूब धूम रही। ऐसे ही गुझियों का मामला खाकी के महकमे में भी रहा। एक कप्तान ने कोतवाल को स्वादिष्ट गुझिया भिजवाने के निर्देश दिए। कोतवाल ने दरोगा को बोल दिया। दारोगा साहब ने चेतक दौड़ा दी। चेतक वाले को क्या पता गुझियां कहां जानी है। आखिरकार रस्म अदायकी पूरी हुई। चेतक गुझियों का डिब्बा लेकर आ गई। जब कप्तान तब गुझिया पहुंची तो उनका पारा गरम हो गया। जिसके बाद कोतवाल की क्लास लग गई। खबर बड़े साहब के तक पहुंची। बड़े साहब तो ठहरे बड़े साहब। उन्होंने तत्काल कप्तान साहब के लिए स्वादिष्ट गुझियां भिजवा दी और होली की शुभकामनाएं दी।
बुरा ना मानो होली है। एक खबर महज पुलिस के मनोरंजन और उनकी थकान को दूर करने के लिए है। इसका वास्तविकता से कोई सरोकार नही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *