PM बनने के बाद पहली बार मोदी ने किए सोमनाथ मंदिर के दर्शन




अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन गुजरात के दौरे पर हैं। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विश्वनाथ के दर्शन के बाद वह बुधवार को गुजरात के सोमनाथ मंदिर जाकर प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन किए। पीएम ने भगवान शिव को जल चढ़ाकर विशेष पूजा अर्चना की मोदी के साथ अमित शाह और केशुभाई पटेल भी मौजूद हैं।

 इसी साल गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए मोदी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। गुजरात के दो दिन के दौरे के पहले दिन सोमवार को उन्होंने भरूच में एक ब्रिज का इनॉगरेशन किया। सोमनाथ में मोदी के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात के पूर्व सीएम केशुभाई पटेल भी मौजूद हैं।  सोमनाथ मंदिर समंदर के किनारे बना हुआ है। ये भगवान शंकर के 12 ज्योतिर्लिंगों में शामिल है। 1026 में महमूद गजनवी ने सोमनाथ पर हमला किया था और काफी संपत्ति लूटकर ले गया था।  1951 में भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल ने मंदिर का रेनोवेशन कराया।
मोदी ने गुजरात के भरूच में मंगलवार को देश के सबसे लंबे केबल ब्रिज का इनॉगरेशन किया। यह फोरलेन ब्रिज नेशनल हाईवे-8 पर नर्मदा नदी पर बनाया गया है। – इससे पहले मोदी ने भरूच में ही ओपल के पैट्रोकैमिल्स कॉम्प्लेक्स का भी इनॉगरेशन किया।  केबल स्टे ब्रिज की लंबाई 1344 मीटर है। इसको बनाने में दो साल लगे, जबकि 379 करोड़ रुपए खर्च हुआ। ब्रिज शुरू होने से अहमदाबाद-मुंबई नेशनल हाईवे-8 पर भरूच में लगने वाले जाम से निजात मिलने की उम्मीद है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *