ठगी की रकम से कार खरीदकर कर रहा था अय्याशी, ढोंगी तांत्रिक गिरफ्तार




नवीन चौहान, हरिद्वार। तंत्र विद्या के बहाने ठगी करने वाले एक ढोगी तांत्रिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने एक पीड़ित परिवार की बीमारी दूर करने और घर में दबे सोने को खोजने का सब्जबाग दिखाकर करीब छह लाख की नकदी 95 हजार के गहने और 26 हजार की पूजा सामग्री हड़प ली। ठगी की रकम से आरोपी ने एक एसेंट वाहन को खरीद लिया। आरोपी ठग तांत्रिक को गिरफ्तार करने के लिये पुलिस ने अपने नेटवर्क का पूरा इस्तेमाल किया है। घटना मायापुर चौकी क्षेत्र की है।
गढवाल के थाना कीर्तिनगर किलकेश्वर निवासी इतवारी लाल पुत्र करजू मिस्त्री एक राजकीय इंटर कॉलेज में चपरासी के पद पर कार्यरत है। इतवारी के पांच बच्चे है। जिसमें एक बच्चे की काफी लंबे समय से बीमार चल रहा है। बच्चे की बीमारी से परेशान इतवारी ने तांत्रिक की मदद लेने की सोची। इसी के चलते 12 फरवरी 2017 को एक टीवी चैनल पर चल रहे विज्ञापन से रहमान बंगाली बाबा तांत्रिक का नंबर इतवारी लाल ने लिया। इतवारी ने रहमान को फोन किया। जिसके बाद इतवारी और रहमान बाबा में संपर्क हो गया। रहमान बाबा इतवारी के घर कीर्तिनगर पहुंच गया। इतवारी के परिवार की माली हालत और परेशानी को जानने के बाद रहमान बाबा उर्फ वकील रफीक निवासी लिसाड़ी गेट मेरठ ने परिवार को ठगने का पूरा प्लान बना लिया। रहमान उर्फ वकील ने अलग-अलग पूजा करने के बहाने करीब 5 लाख 67 हजार की नकदी, 95 हजार के गहने, 26 हजार की पूरा सामग्री मंगा ली। जिसकों लेकर रहमान बाबा फरार हो गया। जब रहमान का फोन बंद हो गया। तो पीड़ित परिवार ने हरिद्वार एसएसपी कृष्ण कुमार वीके को शिकायती पत्र दिया। पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी। मायापुर चौकी प्रभारी रमेश कुमार सैनी ने मुखबिर की मदद लेकर आरोपी को टेÑस किया। आरोपी रहमान उर्फ वकील उर्फ सोयब के पास फर्जी आईडी कार्ड बरामद हुआ है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर उसकी कुंडली खंगाल रही है।

लालच में गवां दी रकम 

हरिद्वार। तांत्रिक के हाथों लाखों की रकम गंवाने वाले पीड़ित इतवारी लाल ने बेटी की शादी के लिये करीब छह लाख की रकम और गहने खरीदे थे। लेकिन घर के गड्ढ़े में दबे सोने को पाने के लालच में इतवारी ने अपनी मेहनत की कमाई भी तांत्रिक को सौंप दी। जब पूरा परिवार कंगाल हो गया तो ठगी का एहसास हुआ। अब पीड़ित परिवार खुद की बेवकूफी पर खुद को ही कोस रहा है।
हरिद्वार रोडवेज पर ली तांत्रिक ने ठगी की रकम
हरिद्वार। आरोपी तांत्रिक रहमान बाबा उर्फ वकील उर्फ सोयब पीड़ित इतवारी लाल से ठगी की रकम को हरिद्वार रोडवेज बस स्टैंड पर लेने आता था। इस दौरान ढोगी बाबा एक स्कूटी संख्या यूके 08 एएल-6966 पर सवार होकर आता था। इस स्कूटी का नंबर इतवारी लाल ने नोट कर लिया था। इसी के अलावा ढोगी तांत्रिक की एक फोटो भी मोबाइल में खींच ली थी।

स्कूटी ने पहुंचाया तांत्रिक को जेल
हरिद्वार। ढोगी तांत्रिक को गिरफ्तार करने के लिये मायापुर चौकी प्रभारी रमेश कुमार सैनी ने स्कूटी नंबर और फोटों की पहचान कराने में खूब पसीना बहाना। रोडवेज बस स्टैंड के आसपास आरोपी तांत्रिक की फोटो को तस्दीक कराया गया। जिसके बाद पुलिस आरोपी के ठिकाने टिबड़ी,रानीपुर मोड़ तक पहुंचने में सफल हुई। एसआई रमेश कुमार सैनी के साथ कांस्टेबल विक्रम सिंह और संजीव ने भी पूरी शिद्दत से काम किया। पुलिस की मेहनत रंग लाई और आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

चौकी और मटके का खौफ दिखाकर की ठगी
हरिद्वार। ठगी का मास्टर माइंड ढोगी तांत्रिक रहमान बाबा उर्फ वकील ने पीड़ित परिवार को पूरी तरह से ठगा। आरोपी ने पीड़ित परिवार से करीब नौ किलो बादाम, नौ किलो काजू, 10 किलो देशी घी, 10 बोतल सरसों का तेल, 10 किस्म का परफ्म और पूजा सामग्री मंगाई गई। घर पर चौकी लगाई गई। जिसके पास एक मटका रखा गया। मटके में सभी सोने के गहने रखा दिये गये। मटके के बाहर अगरबत्ती जला दी। मटके को देखने के लिये परिवार के लोगों को मना कर दिया। पूरा परिवार खाली मटके की पूजा करता रहा। ठगी रकम लेकर रफूचक्कर हो गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *