त्रिवेंद्र रावत होंगे उत्तराखंड के नए CM




देहरादून: उत्तराखंड के नए सीएम की तस्वीर अब साफ हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, झारखंड बीजेपी के इंचार्ज त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के सीएम होंगे। देहरादून में विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया। वो 18 मार्च को शपथ लेंगे, जिसमें पीएम मोदी भी शामिल होंगे। देहरादून की डोईवाला विधानसभा सीट से इस बार उन्होंने कांग्रेस के सीनियर लीडर हीरा सिंह बिष्ट को 24,869 वोटों से हराया था। वह उत्तराखंड में कृषि मंत्री भी रह चुके हैं

त्रिवेंद्र सिंह रावत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाते हैं। 2014 में झारखंड का इंचार्ज बनने के बाद उनके नेतृत्व में राज्य में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी। उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन करते हुए बीजेपी ने 70 में से 57 सीटें जीती हैं। त्रिवेंद्र सिंह रावत के अलावा पिथौरागढ़ से विधायक प्रकाश पंत, चौबट्टाखाल से विधायक सतपाल महाराज भी सीएम पद की रेस में थे।

त्रिवेंद्र सिंह रावत आरएसएस के प्रचारक रहे हैं। अमित शाह के साथ भी इनकी खूब पटरी बैठती है। लोकसभा चुनावों में शाह यूपी के प्रभारी थे तो रावत सह-प्रभारी। तब बीजेपी के 80 में से 73 कैंडिडेट्स जीते थे।  इसके बाद शाह ने रावत को 2014 में विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड का प्रभारी बनाया तो पहली बार पार्टी की बहुमत की सरकार बनी। रावत को फिर नमामि गंगे समिति का नेशनल कन्वीनर बनाया गया। रावत को एडमिनिस्ट्रेशन चलाने का तजुर्बा भी है। वे खंडूरी और रमेश पोखरियाल की कैबिनेट में मंत्री रहे हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *