अखिलेश-रामगोपाल का निष्कासन रद्द, शिवपाल बोले- अब सब ठीक है




लखनऊ: समाजवादी पार्टी में चल रही कलह पर सुलह हो गई है। 24 घंटे के अंदर अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव का निष्कासन रद्द कर दिया गया है। शिवपाल यादव ने ट्वीट कर बताया कि नेता जी मुलायम सिंह यादव के आदेश के अनुसार अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव का पार्टी से निष्कासन तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर सांप्रदायिक ताकतों से लड़ेंगे और एक बार फिर से यूपी में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे।

शिवपाल ने ऐलान किया कि नेताजी और अखिलेश मिलकर अब उम्मीदवारों की सूची फिर से जारी करेंगे। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी के समय पर समाजवादियों का बहुत गौरवशाली इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि आज (31 दिसंबर) को लोकबंधु राजनारायण की पुण्यतिथि है। हम उन्हें श्रद्धासुमन  अर्पित करते हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादियों का इतिहास गौरवमय रहा है। उन्होंने कहा कि राजनारायण जी की वजह से ही इंदिरा जी को मजबूरन इमरजेंसी लगानी पड़ी थी। इसके बाद किसी ने सोचा नहीं था कि यूपी में 85 सीटें कांग्रेस हारेगी। जिसके बाद एक फिर बीजेपी ने नोटबंदी के माध्यम से ऐसा ही माहौल पैदा किया है।

साल 1992 में बीजेपी ने राम मंदिर को लेकर साम्प्रदायिक माहौल पैदा किया था। उसके बाद बीजेपी का सफाया हो गया था।शिवपाल ने नए साल की बधाई देते हुए कहा कि सब समाजवादी मिलकर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अब सब लोगों को एक हो जाना चाहिए क्योंकि जब समाजवादी एक हुए हैं तो प्रचंड बहुमत की सरकार बनी है। शिवपाल ने कहा कि जोश के साथ होश बनाए रखना जरूरी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *