आदेश चौहान बोले विपक्ष कर रहा झूठ की राजनीति, हमने कराए विकास कार्य




नवीन चौहान.
​रानीपुर विधानसभा प्रत्याशी आदेश चौहान ने जनसंपर्क अभियान के तहत अपने लिए वोट मांगे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी।

वर्तमान ​विधायक आदेश चौहान ने अपने विकास कार्यों पर वोट मांगते हुए कहा कि जगजीतपुर क्षेत्र में हमारी सरकार ने 500 बेड के मेडिकल कॉलेज की नींव रखी है। इसका कार्य शुरू हो चुका है। इसका पूरा लाभ हरिद्वार के साथ-साथ सीमा से जुड़े उत्तर प्रदेश तक के क्षेत्रों को मिलेगा।

मेडिकल कॉलेज का मिलेगा लाभ
मेडिकल कॉलेज का सबसे ज्यादा लाभ जगजीतपुर क्षेत्र को मिलेगा। यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा, उनका व्यवसाय बढ़ेगा, उनका लिविंग स्टेटस बढ़ेगा। उनको अब इलाज के लिए कहीं दूर नहीं भागना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरीके से पूरे क्षेत्र में विकास किया है उसका लाभ हर धर्म, हर संप्रदाय, हर नागरिक को मिलेगा।

कांग्रेस बताए अपने कार्यकाल के काम
कांग्रेस पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि कांग्रेस केवल आरोप लगाने का काम कर रही है, वह आरोप लगाने के बजाए यह बताये कि कांग्रेस सरकार ने क्या कार्य कराए। कहा कि वह एक ईंट भी बताएं कि अपने विकास की कोई क्षेत्र में लगाई हो, एक बल्ब भी विकास की रोशनी का विधान सभा रानीपुर में लगा हो, कोई हैंडपंप कोई, चार दिवारी या कहीं सड़क का चौड़ीकरण एक काम अगर वह बता दें तो हम उनका बीच चौराहे पर सम्मान करेंगे।

हरीश रावत के पास भी नहीं गिनाने के लिए कार्य
आदेश चौहान ने कहा कि वर्ष 2009 से 2014 तक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत यहां से सांसद एवं केंद्र में मंत्री रहे हैं। उसके बावजूद उनके पास गिनाने के लिए कोई कार्य नहीं है। अटल आयुष्मान योजना के माध्यम से लाखों लोगों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत बड़ी सहायता मिली है। 5 लाख तक का मुफ्त इलाज अगर किसी ने दिया है तो हमारी भाजपा सरकार ने दिया है।

सरकार की उपलब्धियों की दी जानकारी
आदेश चौहान ने बताया कि हमारी सरकार ने हर क्षेत्र में हर घर को पानी के कनेक्शन 1 रूपये में उपलब्ध कराने का काम किया है। हमने गौरा देवी कन्या धन योजना के माध्यम से बालिकाओं की चिंता करने का काम किया है। हमने वृद्धा पेंशन और विधवा पेंशन के माध्यम से सैकड़ों महिलाओं को आर्थिक सहायता पहुंचाने का काम किया है।

युवाओं के हुनर और प्रतिभा का किया सम्मान
मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत हजारों ऐसे युवा हैं जिन को बिना ब्याज का ऋण उपलब्ध करा कर युवाओं के हुनर एवं उनकी प्रतिभा का सम्मान किया है। नौकरी मांगने वाला युवा अपना रोजगार कर भारत को आप निर्भरता के क्षेत्र में मजबूत बना रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रति युवाओं का सहारा कि ऊर्जा भारतीय जनता पार्टी की जीत में बड़े आयाम स्थापित करेंगे।

जनसंपर्क के दौरान मंडल अध्यक्ष नागेंद्र राणा, पार्षद विपिन शर्मा, पार्षद लोकेश पाल, राजीव राठी, विनय श्रोत्रिय, कमल तनेजा, शगुन भगत, मोहित शर्मा, अनिल मिश्रा, अशोक मिश्रा, विकास आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *