पीएम से हुई पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह की मुलाकात, जानिए क्या हुई दोनों के बीच बात




पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की पर्यावरण मुहिम और रक्तदान शिविर को पीएम ने सराहा

नवीन चौहान.
उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खास भेंट की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश को लेकर राजनीतिक परिचर्चा की। त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा चलायी जा रही पर्यावरण मुहिम और रक्तदान शिविर के आयोजनों को लेकर पीएम ने उनकी काफी सराहना की।


पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दोपहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। सूत्रों की मानें तो दोनों के बीच काफी देर तक उत्तराखंड से संबंधित राजनीतिक परिचर्चा हुई। पीएम ने उनसे प्रदेश में कोविड और कांवड़ यात्रा के संबंध में फीड बैक लिया। पूर्व सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हंस फाउंडेशन की महिलाओं द्वारा हिमाद्रि की हैण्डलूम से बनी शॉल भेंट की, जो उन्हें बहुत पसंद आयी।वहीं दूसरी ओर पूर्व सीएम की प्रधानमंत्री से मुलाकात को लेकर प्रदेश की राजनीति में तरह तरह की चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि जिस तरह से पीएम ​नरेंद्र मोदी पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से प्रदेश की राजनीति को लेकर फीड बैक ले रहे हैं उसके चलते आने वाले समय में उन्हें कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है। उनके अनुभव का पार्टी नेतृत्व आने वाले विधानसभा चुनाव में बेहतर उपयोग करना चाहता है। पूर्व सीएम भी कुर्सी जाने के बावजूद प्रदेश में जनता के बीच सक्रिय है। किसी भी कार्यक्रम में उन्हें बुलाया जाता है तो वह जनता के बीच सादगी से पहुंचते हैं। लोगों के सुखदुख में वह लगातार भागेदारी निभा रहे हैं। जनता की समस्याओं का समाधान कराने में भी वह अग्रणी बने हुए है। लोगों का कहना है कि जनता की सेवा के लिए वह सदैव तत्पर रहते हैं।
शायद यही कारण है कि पार्टी हाईकमान भी उनकी कार्यशैली से प्रभावित है। अपने चार साल के कार्यकाल में उन्होंने प्रदेश की जनता के हित में कई अभूतपूर्व फैसले लिए हैं। जनता के हित के लिए कई योजनाएं लागू की। कोरोना की पहली लहर में सफल प्रबंधन कर प्रदेश में महामारी को फैलने से रोका। अभी भी वह स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने की दिशा में काम कर रहे हैं। प्रदेश के ब्लड बैंकों में खून की कमी न हो इसलिए वह जगह जगह रक्तदान शिविर का आयोजन करा रहे हैं। युवा भी उनके आहवान पर रक्तदान शिविर में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *