रेलवे पुलिस कांवड़ियों की सुरक्षा और व्यवस्था में मुस्तैद, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान ,

हरिद्वार। कांवड़ मेले में हरिद्वार पहुंचने वाले शिवभक्तों और यात्रियों की सुविधा के लिये रेलवे पुलिस जीआरपी की ओर से अतिरिक्त दो पुलिस सहायता केंद्र बनाये गये हैं। प्लेटफार्म नंबर दो और प्लेटफार्म नंबर छह और नौ के मध्य पुलिस सहायता केंद्र पर कांवड़ियों को तमाम जानकारियों और सुविधायें पुलिस की ओर से दी जायेगी। इन सहायता केंद्रों पर पुलिसकर्मियों की डयूटी लगा दी गई है।
एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने रेलवे स्टेशन पर जीआरपी हरिद्वार द्वारा बनाये गये पुलिस सहायता केन्द्र का उद्घाटन किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने बताया कि महाशिवरात्रि पर्व पर लाखों की संख्या में कांवड़िये और यात्री हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पहुंचते हैं। इन सभी के साथ अपने गंतव्य की ओर जाने के लिये स्थानीय रास्तों की जानकारी व कुछ गुमशुदगी सहित तमाम समस्यायें होती है। पुलिस सहायता केंद्रों पर मौजूद पुलिसकर्मी कांवड़ियों और यात्रियों की तमाम समस्याओं को दूर करने का अथक प्रयास करेंगे। इसके अतिरिक्त बीमार व पीड़ित यात्रियों की भी मदद हो पायेंगी।

जनपद पुलिस का पहला प्रयास सभी की सुरक्षा और सुविधाओं का ध्यान रखना है। उद्घाटन अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक रेलवेज प्रकाश चंद्र, नगर पुलिस अधीक्षक ममता वोहरा, प्रभारी निरीक्षक जीआरपी राजेंद्र सिंह, उप निरीक्षक प्रदीप राठौर, स्टेशन अधीक्षक दिनेश कुमार, प्रभारी निरीक्षक आरपीएफ प्रदीप कुमार, आईओडब्लू उत्तर रेलवे दुर्गा रावत, मुख्य टिकट निरीक्षक बीएल मीणा सहित तमाम रेलवे के अधिकारीगण उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *