लिव-इन-रिलेशनशिप में पैदा हुई मासूम बच्ची की बाप ने अपने हाथों से ली जान




नवीन चौहान.
गन्ने के खेत में मासूम बच्ची की हत्या करने वाले हत्यारे तक पुलिस पहुंच गई है। हत्यारा कोई और नहीं उसका जैविक बाप ही निकला है। हालांकि बाप की हालत भी नाजुक होने की वजह से पुलिस अभी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है। घटना के इस सच के सामने आने से हर कोई हैरत में है।

पुलिस के मुताबिक हरिद्वार के सिडकुल क्षेत्रान्तर्गत में मंगलवार की सुबह गन्ने के खेत में दो साल की मासूम बच्ची का शव मिला था। हत्या गलारेत कर की गई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। घटना की संवेदनशीलता एवं क्राइम सीन को जानने के लिए डीआईजी/एसएसपी हरिद्वार डॉ0 योगेंद्र सिंह रावत स्वयं मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार, सीओ सदर बहादुर सिंह चौहान व थानाध्यक्ष सिडकुल से क्राइम सीन व आसपास मिले सामान (टी शर्ट, जूते, खूनआलूदा आदि) की मृतक बच्ची से दूरी इत्यादि की जानकारी लेकर पुलिस टीमों को आवश्यक सटीक दिशा-निर्देश दिए।

हरिद्वार पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा घटना के खुलासे के लिए की गई त्वरित कार्रवाई एवं जुटाई गई जानकारियों को जोड़ने पर बच्ची के मर्डर पर स्थिति धीरे-धीरे साफ कर लिया। जांच में पता मृतक बच्ची का पिता कुलदीप राठी विगत लगभग 4 साल से दूसरे धर्म की अपनी महिला मित्र से लिव-इन में रहता था। यह बच्ची उन दोनों को लिवइन में रहने के दौरान ही पैदा हुई थी। बताया गया कि कुलदीप को अपनी महिला मित्र के चाल-चलन पर शक होने लगा था, जिसे लेकर उनके बीच रोज झगड़ा होने लगा था।

पुलिस को पता चला कि महिला मित्र ने कुलदीप द्वारा शादी से इंकार कर देने पर बच्ची के साथ अलग रहने की ठान ली थी, लेकिन कुलदीप के दिमाग में कुछ और ही चल रहा था। पुलिस के मुताबिक कुलदीप यूपी के बड़ौत क्षेत्र का रहने वाला है और ट्रक ड्राइवरी करता है। घटना से कुछ ही दिन पहले उसने ट्रक के अपने साथी कंडक्टर से कहा था कि “जय भारत, जय हिंदुस्तान मेरा चेहरा अब तू दोबारा नहीं देखेगा”।

पुलिस टीम द्वारा जुटाई गई जानकारियों के अनुसार घटनास्थल के नजदीक ही एक रात पहले एक धार्मिक स्थल पर रात्रि में अपनी मां और बेटी के साथ वह रूका, उसने यहां अपनी गलत पहचान बताते हुए आश्रय लिया। उसने अपनी मां को वापस बड़ौत भेज दिया और अपनी बेटी को साथ लेकर उस स्थान पर पहुंच गया जहां उसने बेटी की गला रेत कर हत्या की। बेटी की हत्या के बाद उसने खुद की भी जान लेने की नीयत से ब्लेड से वार कर घायल कर लिया। घायल अवस्था में वह गन्ने के खेत से बाहर आकर बैठ गया। कुछ लोगों की उस पर नजर गई लेकिन उसे मानसिक विक्षिप्त समझ कर आगे बढ़ गए।

बाद में जब लोगों को पता चला कि जिस जगह यह व्यक्ति बैठा था वहीं पास में गन्ने के ​खेत में बच्ची का शव मिला है तो लोग सन्न रह गए। तब तक वह व्यक्ति वहां से जा चुका था। अब पुलिस उस घायल व्यक्ति की तलाश में जुट गई। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने उसे खोज निकाला लेकिन उसकी गंभीर हालत को देख तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जहां से उसे AIIMS रेफर किया गया। फिलहाल पुलिस की निगरानी में कुलदीप राठी का इलाज चल रहा है।

SHO सिडकुल इंस्पेक्टर प्रमोद उनियाल के मुताबिक AIIMS में डॉ0 दिवाकर के अंडर में कुलदीप का ट्रीटमेंट चल रहा है। डॉक्टर द्वारा मरीज की कंडीशन क्रिटिकल बताई गई है। मरीज बोलने की स्थिति में नहीं है, अभी कुछ ही घंटे पहले मरीज के गले का एक बड़ा ऑपरेशन हुआ है। क्योंकि ऐसी परिस्थिति में प्राथमिकता पहले मरीज के ठीक होने की है ताकि उसके ठीक होने पर घटना की कड़ियां सही प्रकार से जुड़ सकें। इस कारण इस केस संबंधी कोई गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *