एटीएम बदलकर दूसरे के खाते से 1 लाख रूपये निकालने वाला शातिर गिरफ्तार




नवीन चौहान.
एटीएम बदलकर दूसरे के खाते से एक लाख रूपये से अधिक की रकम निकालने वाले शातिर ठग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके दो साथी अभी फरार हैं, पुलिस ने उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार करने का दावा किया है।

पुलिस के अनुसार महक सिंह पुत्र यशपाल सिंह निवासी-ग्राम ढाढेकी लक्सर ने कोतवाली लक्सर में 9.08.2021 को मु0अ0सं0-671/2021 धारा-420 भादवि0 बनाम-अज्ञात पंजीकृत करवाया
था। जिसमें महक सिंह ने बताया था कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा धोखाधडी से एटीएम बदलकर उनके खाते से 1 लाख 7000 रूपये निकाल लिये गये हैं।

घटना की गंम्भीरता को देखते हुए एसएसपी हरिद्वार ने जल्द खुलासे के निर्देश दिये। जिसके बाद पुलिस की टीम का गठन किया गया। इस टीम ने एटीएम और आसपास से अन्य सीसीटीवी फुटेज देखे। फुटेज के आधार पर एक स्कूटी सवार और दो बाइक सवार युवक संदेह के दायरे में आए। पुलिस टीम द्वारा विभिन्न सी0सी0टी0वी0 फुटेज चैक करने व मोबाईल सर्विलांस, कुशल सुरागरसी –पतारसी जारी रखते हुए 29 अगस्त को मुखबिरखास की सूचना पर ग्राम चन्द्रपुर थाना बडगांव देवबंद सहारनपुर से घटना में प्रयुक्त स्कूटी एक्टिवा रजि0नं0- UP 11 BD 7612 सहित अभियुक्त सुमित पुत्र विक्रम निवासी-ग्राम चन्द्रपुर थाना बडगांव देवबंद जनपद सहारनपुर को गिरफ्तार किया।

तलाशी में अभियुक्त के कब्जे से विभिन्न बैंकों के 08 ए0टी0एम0 व नकदी 15200 रूपये व घटना में प्रयुक्त अन्य मो0सा0 स्प्लेण्डर प्लस मो0सा0 (रजि0नं0- UP 11 BZ 1377) की नम्बर प्लेट बरामद हुई। पूछताछ अभियुक्त सुमित द्वारा अपने अन्य साथियों प्रवेश पुत्र जगर निवासी-उपरोक्त व प्रदीप पुत्र समंदर निवासी-उपरोक्त के साथ मिलकर उपरोक्त घटना को कारित किया जाना बताया गया।

धोखाधडी करके विभिन्न ए0टी0एम0 से निकाली गयी 1 लाख 07 हजार रूपये की धनराशि में से अपने कब्जे में 20000 रूपये आना बताया गया व शेष धनराशि प्रवेश व प्रदीप के हिस्से में आना बताया गया। अभियुक्तगणों के विरूद्ध उ0प्र0 के विभिन्न थानो में भी अभियोग पंजीकृत होना प्रकाश में आया है व अभियुक्तगों के आपराधिक इतिहास की भी जानकारी की जा रही है। वाद गिरफ्तारी अभियुक्तगणों को नियमानुसार मा0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *