भेल हरिद्वार से 51 पूर्व सैनिकों को नौकरी से निकाला, पनप रहा आक्रोश




जोगेंद्र मावी
भेल हरिद्वार ने 51 पूर्व सैनिकों को नौकरी से निकाल दिया है, इससे उनमें आक्रोश पनप रहा है। उन्होंने दोबारा से नियुक्ति दिलाने के लिए विधायक स्वामी यतीश्वरानंद के माध्यम से पुर्नवास महानिदेशालय के मेजर जनरल एमके सगोच डीजी आरके नाम से ज्ञापन सौंपा। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि उनकी पूर्व सैनिकों को जल्द नौकरी पर बहाल नहीं किया तो वे आंदोलन करने को बाध्य होंगे।
देवभूमि पूर्व सैनिक कल्याण समिति हरिद्वार के अध्यक्ष सेवानिवृत्त सूबेदार मेजर दिनेश सकलानी ने बताया कि सन 1999 से हरिद्वार भेल में 51 पूर्व सैनिक सुरक्षा गार्ड के रूप में सेवा दे रहे थे। डीजीआर के द्वारा उपनल देहरादून के माध्यम से नियुक्त किए गए थे। अब 30 सितंबर—2020 को इन सुरक्षा गार्डों को डयूटी से हटा दिया गया है। भेल के जल संस्थान के मैनेजर विवेक कुमार यादव को पत्र लिखा, जिसमें 20 अक्तूबर को डीजीआर को 96 सुरक्षा कर्मियों की आवश्यकता के संदर्भ में लिखा गया हैं। हस्ताक्षर विवेक यादव के है। उन्होंने गुहार लगाई कि जो कि पूर्व से 51 गार्ड सेवा दे रहे थे, उन्हें दोबारा से ड्यूटी दी जाए, ताकि उनका कार्य सुचारू रूप से चलता रहे। विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने मामले को गंभीर बताया और शासन में भी बात करने को आश्वासत किया।

भेल हरिद्वार से नौकरी से निकाले पूर्व सैनिक अपनी समस्या बताते हुए

ज्ञापन देने वालों में देवभूमि पूर्व सैनिक कल्याण समिति हरिद्वार के अध्यक्ष सेवानिवृत्त सूबेदार मेजर दिनेश सकलानी के साथ सुरक्षा गार्ड रहे पूर्व सैनिकों के साथ समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बीएस शर्मा, उपाध्यक्ष प्रकाश चंद्र भट्ट, मुकेश कुमार चंदोलिया, रितुराज चौहान, योेगेंद्र प्रसाद पुरोहित, जितेंद्र सिंह असवाल, ओम प्रकाश थापा, विष्णु दत्त शर्मा, मनोज भट्ट, इंद्रमोहन रावत, संजीव कुमार, अतुल कुमार, प्रभु नारायण झा, राजेंद्र सिंह रावत, थान सिंह बिष्ट, बीएन शर्मा, शिव नंदन, जितेंद्र कुमार लखेडा, वीपी पांडेय, आरए यादव शामिल हुए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *