VIDEO: हरियाणा क्राइम ब्रांच की होश्यिारी खुद पर ही पड़ेगी भारी, खड़े हुए कई सवाल




नवीन चौहान
हरियाणा क्राइम ब्रांच की टीम को जरूरत से ज्यादा होशियारी दिखाना अब उनको भारी पड़ेगी। हरियाणा क्राइम ब्रांच की टीम अपने एक जवान की मौत पर गमजदा है। अपने एक साथी पुलिसकर्मी की मौत को क्राइम ब्रांच की यह टीम शायद ही कभी भूला पाए। हरियाणा पहुंचने के बाद इस टीम पर गाज गिरने की भी संभावना है।

आखिरकार उत्तराखड प्रदेश के हरिद्वार जनपद की नगर कोतवाली क्षेत्र में पहुंचने के बाद क्राइम ब्रांच ने आमद क्यों नहीं दर्ज कराई। अगर क्राइम ब्रांच हरिद्वार पुलिस की मदद लेती तो शायद उस जवान को नहीं खोना पड़ता। क्योकि हरिद्वार के काबिल पुलिस अफसर और जवान चप्पे—चप्पे से भली—भांति परिचित होने के चलते बदमाशों को पकड़ने के चुनौतीपूर्ण कार्य को आसानी से सफल करा सकते थे। उत्तराखंड पुलिस हरियाणा क्राइम ब्रांच के सहयोगी बनकर बदमाशों को गिरफ्तार करा सकते थे। लेकिन अब क्राइम ब्रांच की टीम खुद ही सवालों के घेेरे में आ गई है। हालांकि हरिद्वार पुलिस देर सबेर बदमाश को गिरफ्तार जरूर कर लेगी।

बतातें चले कि हरियाणा क्राइम ब्रांच की टीम डकैती के प्रकरण में बदमाशों की लोकेशन को ट्रेस करने के बाद हरिद्वार पहुंची। हरिद्वार पहुंची फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की पुलिस टीम और बदमाशों की मुठभेड़ हो गई। एक बदमाश ने गोली चला दी। जिसके चलते क्राइम ब्रांच के पुलिसकर्मी की गोली लगने से मौत हो गई। हालांकि जवान को बचाने के लिए आनन फानन में एक अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उसकी मौत की पुष्टि कर दी।

क्राइम ब्रांच के आठ पुलिसकर्मियों की टीम रात्रि करीब 10 बजे पंतदीप पार्किंग पहुंची। क्राइम ब्रांच की टीम ने बदमाशों की घेराबंदी कर ली। चारों बदमाशों को दबोच लिया। इसी बीच अचानक एक बदमाश ने जुराब से पिस्टल निकालकर फायरिंग कर दी। एक गोली क्राइम ब्रांच के सिपाही एवं चालक संदीप (38) की कनपटी में जा लगी।

सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह और नगर कोतवाल राकेंद्र कठैत तत्काल मौके पर पहुंचे। कुछ देर बाद एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत भी मौके पर पहुंचे और फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम से बातचीत की। एसएसपी ने बताया कि एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय को घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं। फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है। जिले के सभी बॉर्डर पर चेकिंग की जा रही है।

लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम रात 10 बजे के करीब लोकेशन मिलने के बाद हरिद्वार पहुंची थी। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि स्थानीय पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई। क्राइम ब्रांच सीधे ही बदमाशों की लोकेशन पर पहुंच गई। हालांकि एक बदमाश को दबोच लिया गया है। दूसरे फरार बदमाश की तलाश जारी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *