कोतवाल को आया फोन और हरिद्वार पुलिस में हड़कंप, एसएसपी अलर्ट




नवीन चौहान
हरिद्वार पुलिस के एक कोतवाल को फोन आने के बाद जनपद की पूरी पुलिस फोर्स सक्रिय हो गई। एसएसपी ने जनपद पुलिस को सक्रिय कर दिया। जी हां मामला एक 13 साल की बच्ची की गुमशुदगी का था। हरिद्वार पुलिस ने बच्ची की गुमशुदगी की सूचना के चंद घंटों बाद ही बच्ची को सकुशल बरामद कर दिया। बच्ची अपने चाचा की डांट से नाराज होकर मौसा के घर पहुंच गई थी। लेकिन पुलिस ने अपने प्रयासों में कोई कमी नहीं की। एसएसपी से लेकर एसपी सिटी,सीओ और जनपद के सभी थानों की पुलिस अलर्ट दिखाई दी। पुलिस की सक्रियता काबिले तारीफ है।
घटनाक्रम के मुताबिक देर शाम समय लगभग छह बजे आर्य नगर से एक व्यक्ति का फोन कोतवाली ज्वालापुर प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी के सरकारी मोबाइल पर आया। पता चला कि 13 साल की बच्ची घर से बिना बताये गुस्सा हो कर कहीं चली गयी है। जो अभी तक घर वापस नहीं आई। बच्ची न ही किसी दोस्त , रिश्ते दार के यहां पहुंची। परिवार जनों ने सभी संभावित स्थानों पर भी तलाश कर लिया गया है। परंतु उसका कुछ पता नहीं चला।
सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक ज्वालापुर प्रवीण सिंह कोश्यारी ने तत्काल मौके पर पहुँच कर सूचना की पुष्टि कर उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने तत्काल मामले का संज्ञान लिया। पुलिस अधीक्षक नगर कमलेश उपाध्याय व सहायक पुलिस अधीक्षक नगर डॉ विशाखा भदाणे को बच्ची की सकुशल तलाश करवाने को निर्देश दिए। जनपद के सभी निकासी बैरियर पर सघन चैकिंग के आदेश दिये गये।
पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज किया। पुलिस अधीक्षक नगर कमलेश उपाध्याय व सहायक पुलिस अधीक्षक डॉ विशाखा अशोक भदाणे ने मौके पर पहुंच कर ज्वालापुर पुलिस को निर्देश दिए।
पुलिस के प्रयास
पुलिस टीम ने तत्काल मोहल्ले के सभी cctv की फुटेज चेक करने निकल गई। पुलिस टीम ने 40 कैमरे चेक किए। करीब दो घंटे सभी घाटों व नदी किनारों पर तलाश करवाई गई। पुलिस टीम ने खाली प्लाट व सुनसान इलाकों में छानबीन की। आस पास के सभी मंदिरों मैं तलाश करवाई गई। सभी टेम्पो स्टैण्ड पर बच्ची की फोटो दिखा कर पूछताछ की गई। बच्ची के परिवार जनों की काल डिटेल मंगवाई गयी। बच्ची के सभी सहेलियों की जानकारी कर उनसे फोन पर पूछताछ की गई। जनपद के सभी चौकी प्रभारियों व चेतक मोबाइल के पास फ़ोटो व्हाट्सएप कर तलाश के लिये अवगत कराया गया। चौकी प्रभारी रेल, रोड़ी बैलवाला, हरकी पौड़ी,मायापुर, को अपने अपने एरिया के बस स्टेशन , नदी किनारे व घाटों मैं तलाश हेतु लगाया गया। प्रभारी थाना जीआरपी हरिद्वार को रेलवे स्टेशन पर तलाश हेतु अवगत कराया गया।
बरामद हुई बच्ची
पुलिस टीम को पता चला कि उक्त बच्ची पैदल अपने मौसा के घर ग्राम ढँनधेड़ी पहुंच गई गयी है। सूचना पर तत्काल पुलिस रवाना कर बच्ची से मिलने पहुंच गई। बच्ची ने बताया कि चाचा की डांट के कारण नाराज हो कर स्वंय ही घर से जाना बताया। जिसके बाद बच्ची को उसके पिता के सुपुर्द किया गया
पुलिस टीम
1प्रवीण सिंह कोश्यारी प्रभारी निरीक्षक, सुनील रावत वरिष्ठ उप निरीक्षक, महिला उप निरीक्षक लक्ष्मी बिजल्वाण, उप निरीक्षक पूजा पांडेय, उप निरीक्षक देवेन्द चौहान, कांस्टेबल सतेंद्र, देवेन्द्र,अमजद, हेमंत,मनमोहन,निर्मल शामिल रहे



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *