11वीं के छात्र उजैर के सम्मान में खड़े हुए कोतवाल और व्यापार मंडल के अध्यक्ष, पेश की ईमानदारी की मिसाल




नवीन चौहान.
हरिद्वार। स्कूटी सवार का पैसों से भरा बैग रास्ते में गिर गया, जिसे साइकिल सवार उजैर ने न केवल उठाया बल्कि उसे साइकिल से पीछा करते हुए स्कूटी सवार को वापस भी कर दिया। छात्र के इस कार्य से हर कोई उसकी ईमानदारी पर उसे सैल्यूट कर रहा है।

गुरुवार को रानीपुर कोतवाल कुंदन सिंह राणा के नेतृत्व में समस्त पुलिस टीम के साथ साथ शिवालिक नगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष धर्मेंद्र विश्नोई ने ढाई लाख रुपए से भरा बैग उसके वास्तविक स्वामी को ढूंढ कर वापस लौटा कर ईमानदारी की मिसाल पेश करने वाले राजकीय इंटर कॉलेज भेल सेक्टर 1 में 11वी के छात्र उजैर को सम्मानित कर उसका उत्साहवर्धन किया और इस अवसर पर सभी ने उजैर के सम्मान में खड़े होकर उसका अभिवादन किया।

गौरतलब है कि राजकीय इण्टर कॉलेज भेल सेक्टर-1 में पढ़ने वाले उजैर पुत्र नवाब अली निवासी मोहल्ला नील खुदाना ज्वालापुर को स्कूल से वापस आते समय बाउंड्री गेट के पास स्कूटी सवार का बैग मिला, जिसमें ढाई लाख रुपए थे। उजैर ने फोन पर बात करते जा रहे बैग स्वामी का साइकिल से पीछा कर उसको रुपयों से भरा उसका बैग वापस कर ईमानदारी का परिचय दिया था।

राजकीय इंटर कॉलेज भेल सेक्टर वन के छात्र उजैर द्वारा ढाई लाख रुपए वापस किए जाने की जानकारी उसके स्कूल स्टाफ को हुई तो प्रधानाचार्य सुनीत कुमार के नेतृत्व में स्कूल के समस्त अध्यापकों व छात्र छात्राओं ने भी उजैर को उसकी ईमानदारी के लिए सम्मानित किया था। अब उजैर की ईमानदारी से प्रभावित होकर रानीपुर कोतवाल के नेतृत्व में रानीपुर कोतवाली के समस्त पुलिसकर्मियों और शिवालिक नगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष धर्मेंद्र बिश्नोई ने संयुक्त रूप से उजैर को पुरस्कार व नगद धनराशि सम्मानित किया और उसके भविष्य की उज्जवल कामना करते हुए उसे आशीर्वाद दिया।

इस अवसर पर उनके साथ रानीपुर कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक अनुरोध ब्यास, उपनिरीक्षक विकास रावत व समस्त रानीपुर पुलिस टीम उपस्थित रहीं। प्रभारी निरीक्षक रानीपुर कुंदन सिंह राणा ने बताया की छात्र ने ईमानदारी का परिचय देते हुए बहुत बेहतरीन कार्य किया है जिसके लिए उसको कोतवाली की ओर से प्रशस्ति पत्र भी दिया जा रहा है इसी क्रम में आज छात्र का सम्मान किया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *