यूपी में सभी 17 नगर निगमों में भाजपा का शानदार प्रदर्शन




अनुज सिंह.
यूपी में नगर निकाय चुनावों में भाजपा का शानदार प्रदर्शन सामने आया है। इसे योगी आदित्यनाथ की ही उपलब्धि कहा जाएगा। वर्तमान में जिस तरह से सीएम योगी आदित्यनाथ जनता के दिलों में राज कर रहे हैं उससे साफ जाहिर है कि इस बार चुनाव में उनका ही डंका बजा है। अभी तक सात सीटों पर भाजपा का मेयर प्रत्याशी जीत दर्ज कर चुका है, जबकि अन्य दस सीटों पर आगे चल रहा है।

यूपी में 17 नगर निगमों में अभी तक भाजपा का ही परचम लहरा रहा है। सभी सीटों पर भाजपा एक तरफा जीत हासिल करती दिख रही है। मेरठ नगर निगम में भी भाजपा प्रत्याशी हरिकांत आहलुवालिया जीत की ओर अग्रसर है। मतगणना स्थल पर बने भाजपा शिविर में जश्न का माहौल दिखायी दे रहा है।

मेरठ सीट पर एएमआईएमआई प्रत्याशी अनश ने बड़ी संख्या में वोट हासिल की है, जिसका लाभ भाजपा प्रत्याशी को मिला है। मेरठ सीट पर सपा की गुटबाजी भी सामने आयी है, इस सीट पर विधायक अतुल प्रधान ने अपनी पत्नी सीमा प्रधान को मेयर प्रत्याशी का टिकट दिलाया था, जबकि शहर सीट से विधायक रफीक अंसारी अपने करीबी को यह टिकट दिलाना चाहते थे। सूत्रों की मानें तो इस बार किठौर विधायक भी अतुल प्रधान के साथ खड़े नहीं दिखे।

यही वजह रही कि इस बार मेरठ सीट पर भाजपा प्रत्याशी बढ़त बना रहा है। पिछली बार बसपा के खाते में यह सीट गई थी लेकिन बाद में मेयर सुनीता वर्मा ने सपा ज्वाइन कर ली थी। इस बार मुस्लिम वोट इस सीट पर तीन तरफा बंटता दिखायी दिया। बसपा प्रत्याशी ने भी इस सीट पर मुस्लिम वोट काटी, जबकि औवैसी की पार्टी के प्रत्याशी अनस ने भी सबसे अधिक मुस्लिम वोट अभी तक प्राप्त की है। सपा प्रत्याशी को आशा से कम मुस्लिम वोट अभी तक रिजल्ट में मिलती दिखायी दी हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *