नक्शा करा लो पास: हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण की गाड़ी भर रही फर्राटा रफ्तार




अमन कुमार
हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण की ध्वस्त व्यवस्थाओं में सुधार देखने को मिल रहा है। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने जनता की समस्याओं का निस्तारण करने के सख्त निर्देश जारी किए हुए है। भवनों के मानचित्र को स्वीकृत करने के आदेश दिए हुए है। कोई अधिकारी या कर्मचारी नक्शा स्वीकृत करने में हीलाहवाली करता है तो उसकी शिकायत उपाध्यक्ष या सचिव से ही जा सकती है। जिसके बाद कर्मचारी पर गाज गिरना तय है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार के सर्वागीण विकास के लिए युवा आईएएस अंशुल सिंह को हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष का पूर्ण दायित्व उत्तराखंड शासन ने दिया है। ताकि हरिद्वार जनपद का सुनियोजित तरीके से विकास किया जा सके। अनधिकृत निर्माण कार्यो पर रोक लगाई जा सके। मास्टर प्लान के तहत हरिद्वार में निर्माण कार्य हो। प्रदेश सरकार को राजस्व की प्राप्ति हो। मानत्रित्र स्वीकृति को लेकर जनता को किसी प्रकार की समस्याओं का सामना ना करना पड़े।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरलीकरण की सोच को चरितार्थ करने के लिए प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने कदम उठाने शुरू किए। कार्यभार संभालने के साथ ही उन्होंने जनता की समस्याओं को दूर करने के निर्देश प्राधिकरण के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को दिए। अधिकारियों के कार्यक्षेत्रों में बदलाव करने के साथ ही अवैध निर्माण की रोकथाम में पूर्ण पारदर्शिता बरतने के आदेश दिए। उसके आदेशों का अनुपालन करते हुए प्राधिकरण की टीम लगातार बड़ी कार्रवाई कर रही है। शनिवार को एक स्टोन क्रेशर स्वामी के वेयर हाउस को सील कर दिया गया। जिसके बाद तमाम प्रॉपटी डीलरों, कालोनाईजरों और अवैध निर्माण करने वाले भवन स्वामियों में हड़कंप मचा हुआ है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *