एसआई रीना कुंवर शर्मा ने आत्मसुरक्षा के लिए सिखाएं बॉक्सिंग के पंच




नवीन चौहान.
हरिद्वार कोतवाली प्रभारी निरीक्षक भावना कैंथोला के निर्देश पर हरिद्वार कोतवाली में तैनात एसआई रीना कुंवर शर्मा ने हरिद्वार में महिला कर्मचारियों को बॉक्सिंग का प्रशिक्षण देकर उन्हें आत्म निर्भर बनने के लिए जागरूक किया।

हरिद्वार कोतवाली में तैनात एसआई रीना कुंवर शर्मा लगातार अपनी मेहनत अपनी लगन से उत्तराखंड पुलिस का नाम रोशन करती नजर आ रही हैं। चाहे वह बॉक्सिंग प्रतियोगिता हो या किसी गरीब व्यक्ति की मदद करना हो एसआई रीना कुंवर शर्मा ने अपने अच्छे कार्यों से हरिद्वार की जनता के बीच एक अपना अच्छा व्यवहार और उत्तराखंड पुलिस की एक अच्छी छवि बनाने में कामयाब रही है।

रीना शर्मा हर प्रकार से उत्तराखंड पुलिस का नाम रोशन करती नजर आ रही हैं। ऐसा ही कुछ नजारा सोमवार को स्थित ताज होटल पीलीभीत गेस्ट हाउस मैं देखने को मिला। यहां बॉक्सिंग प्रतियोगिता में विजेता रही एसआई रीना कुंवर शर्मा को बॉक्सिंग सिखाने के लिए बुलाया गया। जहां ताज होटल में मौजूद महिला कर्मचारियों को अपनी जान कैसे बचानी है और किस स्थिति में कैसे आपको बचना है, इसका प्रशिक्षण एसआई रीना कुंवर शर्मा ने दिया।

महिला कर्मचारियों को बताया कि आप जब कभी भी अकेले आ रहे हो जा रहे हो तो आपने अपना बचाव कैसे करना है। ताज होटल के महिला कर्मचारियों ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है की एक महिला पुलिसकर्मी हम लोगों को हमारी सुरक्षा के लिए बॉक्सिंग सिखाने हमारे यहां आई हैं। हम लोगों को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास एसआई रीना कुंवर शर्मा के द्वारा किया जा रहा है।

कहा कि हम सबको एसआई रीना कुंवर शर्मा पर गर्व है। वहां मौजूद ताज होटल पीलीभीत गेस्ट हाउस जनरल मैनेजर ने महिला कर्मचारियों को बताया कि यह आपके लिए यह सौभाग्य की बात है कि इतना बिजी विभाग पुलिस विभाग है, होली का त्यौहार है, उसके बाद भी आपको बॉक्सिंग सिखाने के लिए एस आई रीना कुंवर शर्मा ने अपना अमूल्य समय निकाला।

इसी के साथ बॉक्सिंग सिखाने के बाद एसआई रीना कुंवर शर्मा ने वहां मौजूद समस्त स्टाफ व महिला कर्मचारियों को उत्तराखंड पुलिस गोरा शक्ति एप के बारे में जानकारी दी और लोगों को जागरूक करने के लिए कहा। बॉक्सिंग सीखने वालों में किरण भट्ट एचआर मैनेजर, अमित कुमार जनरल मैनेजर, आरुषि, कृतिका, निकिता, अंशिका, अंशिका त्यागी, पूनम, गौरी, श्वेता, मनीषा, सीमा आदि शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *