DAV देहरादून में जश्न का माहौल, CBSE का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट देखकर खूशी से झूम उठे शिक्षक और बच्चे




नवीन चौहान
डीएवी डिफेंस कॉलोनी देहरादून में शुक्रवार को जश्न का माहौल दिखाई दिया। स्कूल के बच्चे और शिक्षक, शिक्षिकाएं खुशी से सराबोर नजर आए। सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया और स्कूल का प्रदर्शन शानदार रहा। बच्चों कड़ी मेहनत का प्रतिफल सामने देखकर सभी खुशी से झूम उठे। (DAV Public School, Dehradun)

दित्य सिंह भंडारी ने 12वीं में कॉमर्स में 96.6 फीसदी अंक लाकर स्कूल अधिकतम बच्चों ने 95फीसदी से अधिक अंक हासिल किए। वहीं सीबीएसई की 10वीं कक्षा में नंदिनी गुंसाई ने साइंस में 97.8 फीसदी अंक लाकर टॉप किया है।10वीं के रिजल्ट में मेधा रावत ने 97.8 फीसदी अंक लाकर टॉपर में स्थान बनाने में सफलता पाई।

प्रियांशु नेगी ने 97.1 और रजत कुमार सिंह ने 96.6 अंक हासिल किए। जबकि 84 बच्चों ने 90 फीसदी से अधिक अंक लाकर शिक्षकों को गौरवांवित किया।

स्कूल की प्रधानाचार्य शालिनी समाधिया ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि बच्चों ने कड़ी मेहनत और परिश्रम किया। स्कूल में शिक्षा का माहौल प्रदान किया गया। स्कूल का शानदार शानदार रिजल्ट बच्चों की लगन और मेहनत का परिणाम है। बच्चों ने मन लगाकर पढ़ाई की और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि बच्चों के रिजल्ट से बेहद उत्साहित है। उन्होंने सभी बच्चों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि जीवन में ऊंचाईयों को छूने के लिए शिक्षा में लगनशीन रहना होगा। प्रारंभिक शिक्षा का शानदार परिणाम बच्चों को श्रेष्ठ नागरिक बनने के लिए प्रेरित करता है। डीएवी देहरादून के सभी शिक्षक, शिक्षिकाएं ईश्वर से अपने बच्चों के सुनहरे भविष्य की कामना करते है। हमारे बच्चे अपने जीवन में सर्वश्रेष्ठ नागरिक बनकर देश की सेवा करें और डीएवी का नाम गौरवांवित करते रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *