उत्तराखंड की डबल इंजन सरकार में प्रदेश में हुए विकास के अभूतपूर्व कार्य- कैंथोला




नवीन चौहान.
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला ने हरिद्वार प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश में अभूतपूर्व विकास कार्य किये है।

आज प्रदेश भर में सड़क स्वास्थ्य व फ्लाई ओवर हो चारों तरफ आज काम धरातल में दिखाई देते है जबकि 2017 से पूर्व 2012 से लेकर 2017 तक उत्तराखंड में भय, भ्र्ष्टाचार व उत्तराखंड को पूरे देश मे शर्मसार करने वाली सरकार का शासन था।

कैंथोला ने कहा कि हरीश रावत का वो स्टिंग कौन उत्तराखंड का निवासी भूल सकता है जब वह कह रहे थे कि आंखे बंद कर लूंगा जो चाहे लूट लेना, बस गद्दी बच जाए। कैंथोला ने कहा कि मोदी जी ने उत्तराखंड की जनता से 2017 में वादा किया था कि अटल जी ने राज्य बनाया है। हम राज्य को संवारने का काम करेंगे।

जिस पर डबल इंजन की सरकार खरी उतरी है, आज हम कुमायूँ की हल्द्वानी से सड़क मार्ग से सफर करते है, जहां हल्द्वानी से पहले देहरादून पहुँचने में 7 घण्टे का समय लगता था अब सफर महज 5 घण्टे का में पूरा हो जाता है। उड़ान योजना के अंतर्गत आज चाहे देहरादून से पंतनगर हो या पिथौरागढ़, या गाजियाबाद से कुमायूं की हवाई सेवाएं हो हवाई सेवाएं उत्तराखंड में मजबूत हुई है।

ऋषिकेश एम्स की सेटेलाईट शाखा कुमाऊँ क्षेत्र में स्थापित करना हो, साथ ही हरिद्वार, काशीपुर व पिथौरागढ़ का मेडिकल कालेजों को स्वीकृत करना, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे परियोजना में तेजी से काम चल रहा है केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण के काम हो या उत्तराखंड में 3 नई जनशताब्दी एक्सप्रेस संचालन का कार्य हो।

कैंथोला ने कहा उत्तराखंड राज्य आज आत्मनिर्भर राज्य की ओर अपने कदम मजबूती से बढ़ा रहा है, राज्य में चाहे पर्यटन व्यवसाय, होम स्टे व्यवसाय हो, तीर्थाटन हो, अतिथि शिक्षकों उपनल कर्मियों, आशा कार्य कत्रियों,प्रधानों का मानदेय देना हो बड़ी सँख्या में स्थानीय युवाओ को भी रोजगार से जोड़ा गया है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य देश का पहला राज्य है जहाँ अटल आयुष्मान योजना के अंतर्गत राज्य के प्रत्येक परिवार को स्वास्थ्य की सुरक्षा की गारंटी से आच्छादित किया गया है, जिसमे कि लाखों परिवार अपना इलाज इस योजना के अंतर्गत करवा चुके है।

कॉपरेटिव बैंकों के माध्यम से 25 हजार किसानों को 3 लाख तक का ऋण बिना ब्याज देने की महत्वाकांक्षी योजना हो या मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से राज्य के 20 हजार युवाओं को रोजगार देना हो उत्तराखंड में डॉक्टरों की तैनाती पहाड़ो में हो, या गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाने का ऐतिहासिक फैसला हो, उत्तराखंड की सरकार ने बखूबी अपने कर्त्तव्यों का निर्वाह किया है।

कैंथोला ने कहा कि हरिद्वार रिंग रोड स्वीकृति का कार्य हो, हरिद्वार में स्वाथ्य के लिहाज से मेडिकल कालेज के निर्माण का कार्य हो, जिसमें की निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। आज देहरादून से हरिद्वार महज 45 मिनट का सफर रह गया है। रुड़की से हरिद्वार पहले 1 घण्टे का सफर था आज 20 मिनट में पूरा होता है।

कैंथोला ने कहा कि उत्तराखंड की जनता समझदार है व जानती है कि डबल इंजन की सरकार ने मोदी जी के सानिध्य में उत्तराखंड प्रदेश मे चहुँमुखी विकास हुआ है। जनता अब मन बना चुकी है कि 2022 में भी उत्तराखंड में भाजपा की प्रचण्ड बहुमत की सरकार को फिर से स्थापित किया जाय, क्योंकि राज्य की जनता भली भांति यह समझ चुकी है कि उत्तराखंड का विकास मोदी के विजन के साथ ही तेजी से हो सकता है।

इस अवसर में भाजपा के प्रदेश मीडिया सम्पर्क प्रमुख राजीव तलवार, सह मीडिया प्रभारी सुनील सैनी, जिला महामंत्री विकास तिवारी, मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *