भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को काले झंडे दिखाने वाले कांग्रेसी नेताओं को पड़ा भारी, लिए हिरासत में




जोगेंद्र मावी
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के हरिद्वार में आगमन पर कांग्रेस नेताओं ने काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू किया, लेकिन इससे पहले ही उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सभी को पुलिस लाइन लेकर पहुंच गई। देर शाम तक सभी को पुलिस लाइन में बैठाकर रखा।
शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दोपहर को हरिद्वार पहुंचे। उनके विरोध में कांग्रेस के महानगर महासचिव आकाश भाटी के नेतृत्व में काले झंडे दिखाने का कार्यक्रम तय किया। वे दूधाधारी चैक पर एकत्रित हुए और शांतिकुंज की ओर रवाना हुए। जैसे ही वे गंगा स्वरूप आश्रम के सामने पहुंचे तो पहले से मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया। इस दौरान उन्होंने बैरिकेडिंग पार कर आगे बढ़ने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया। आकाश भाटी बैरिकेडिंग पर चढ़ गए तो पुलिस ने उन्हें उतार दिया। इस दौरान कार्यकर्ताआंे की पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के न मानने पर वे पुलिस ने सभी को जबरदस्ती गिरफ्तार करते हुए पुलिस वैन में बैठा लिया। पुलिस सभी को पुलिस लाइन लेकर पहुंच गई। युवक कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष रवि बहादुर ने कहा कि जेपी नड्डा को दिल्ली में बैठे किसान नहीं नजर आते उनसे मिलने का समय नहीं है और हरिद्वार के साथ देहरादून में आकर भाजपा के नेता दिल्ली से आकर हाॅलीडे मनाने के लिए आ रहे हैं। कांग्रेस के अनुसूचित विभाग के जिलाध्यक्ष सुनील कड़च्छ ने कहा कि भाजपा केवल जनता को बरगलाकर बहकाकर राजनीति कर रही है। आकाश भाटी ने कहा कि किसानों, बेरोजगार युवाओं पर लाठियां बरसाईं जा रही। हरिद्वार में विकास के नाम पर पैसे की बंदरबांट हो रही है जिसे कतई बर्दास्त नहीं किया जाएगा।
पुलिस ने इन नेताओं को किया गिरफ्तार
युवक कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता तुषार कपिल, सुनील कुमार, वेदांत उपाध्याय, नितिन शर्मा, विक्की कोरी, अनिल भास्कर, अनुज चैहान, शुभम जोशी, अकरम गुर्जर, महेंद्र सिंह, इरफान चेची, लक्की महाजन, पार्षद कैलाश भट्ट, सुमित भाटिया, अनुज चैहान आदि हिरासत में लिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *