कंबल वितरण कार्यक्रम में मासूम बेटी को श्रद्धांजलि, दोषियों को फांसी की सजा की उठी मांग




जोगेंद्र मावी
श्री पंचायती बड़ा उदासीन की शाहपुर शाखा में जरूरतमंदों को संत महंतों और भाजपा के विधायक स्वामी यतीश्वरानंद और संजय गुप्ता के साथ कंबल वितरित किए गए। कंबल वितरण समारोह में अखाड़े के श्रीमहंत महेश्वरदास महाराज ने कहा कि आपदा या अन्य दूसरे अवसरों पर संत समाज ने हमेशा आगे बढ़कर जरूरतमंदों की सेवा में योगदान किया है। ईश्वर ने जिन्हे सबल बनाया है। उन सभी को निसहाय व निर्बलों की मद के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए। मुखिया महंत दुर्गादास महाराज ने कहा कि सेवा प्रकल्पों के माध्यम से संत समाज सदैव ही अग्रणी भूमिका निभाता चला आ रहा है।
विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि जरूरतमंदों व निर्धनों की सेवा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सर्दी का मौसम प्रारम्भ हो चुका है। गरीब असहाय निर्धन परिवारों को मदद पहुंचाने के उद्देश्य से प्रति वर्ष कंबल वितरित किए जाते रहने चाहिए। ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में जरूरतमंदों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए अखाड़े आश्रम निर्णायक भूमिका निभा रहे हैं।
शाहपुर शाखा के कोठारी महंत जयेंद्र मुनि व महंत निर्मलदास महाराज ने कहा कि मानव सेवा सबसे बड़ा कर्म है। मनुष्य को फल की आस किए बगैर हमेशा जरूरतमंदों की आवश्यकताओं को पूरा करने में अपना योगदान देना चाहिए।

श्री पंचायती बड़ा उदासीन की शाहपुर शाखा में विधायक स्वामी यतीश्वरानंद का स्वागत करते हुए श्रीमंहत

लक्सर विधायक संजय गुप्ता ने कहा कि संत महापुरूषों के सहयोग से जरूरतमंदों की सेवा के प्रकल्प वर्ष भर धर्मनगरी में जारी रहते हैं। कंबल वितरण कार्यक्रम अवश्य ही जरूरतमंदों की आवश्यकताओं को पूरा करने जैसा है। कार्यक्रम का संचालन महामंडलेश्वर स्वामी हरिचेतनानन्द महाराज ने किया। इस अवसर पर महंत कमलदास महाराज, महंत दामोदरशरण दास, कोठारी महंत दामोदर दास, महंत निरंजन दास, महंत दर्शनदास, महंत बलवंत मुनि, एसपी देहात स्वप्न किशोर आदि के अलावा कई स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे। इस दौरान संतों ने मासूम की बालिका के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने वाले अपराधियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग भी की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *